फिट-टेक स्टार्टअप बीटएक्सपी 50 मिलियन डॉलर जुटाने की कर रहा तैयारी

फिट-टेक स्टार्टअप बीटएक्सपी 50 मिलियन डॉलर जुटाने की कर रहा तैयारी
  • बीटएक्सपी की फंडिंग का पहला राउंड होगा
  • बीटएक्सपी ने इस साल की शुरुआत में स्मार्टवॉच सेगमेंट में कदम रखा
  • बीटएक्सपी की स्थापना 2021 में प्रिस्टिन केयर द्वारा की गई थी

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। लीडिंग हेल्थ-टेक कंपनी प्रिस्टिन केयर का डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर (डी2सी) स्टार्टअप बीटएक्सपी निवेशकों के एक समूह से 50 मिलियन डॉलर जुटाने के लिए बातचीत कर रहा है।

सूत्रों ने मंगलवार को आईएएनएस को बताया कि यह बीटएक्सपी की फंडिंग का पहला राउंड होगा और कंपनी वार्षिक राजस्व में 100 मिलियन डॉलर दर्ज करने की राह पर है।

प्रिस्टिन केयर ने बीटएक्सपी की फंडिंग से जुड़ी बातचीत को लेकर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

पहले की रिपोर्ट्स के अनुसार, फिट-टेक प्लेटफॉर्म बीटएक्सपी ने पिछले साल की तुलना में राजस्व में 5 गुना वृद्धि देखने के बाद, इस साल जनवरी से ईबीआईटीडीए पॉजिटिव होने की घोषणा की थी।

हेल्थ और फिटनेस गियर स्टार्टअप के लिए राजस्व का मुख्य स्रोत फिटनेस के साथ-साथ अन्य हेल्थ और वेलनेस प्रोडक्ट्स जैसे बॉडी मसाजर, स्मार्टवॉच और बीएमआई वेइंग स्केल (वजन तोलने वाली मशीन) की बिक्री के माध्यम से है।

बीटएक्सपी ने इस साल की शुरुआत में स्मार्टवॉच सेगमेंट में कदम रखा, जिसका लक्ष्य इस साल के अंत तक 20 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करना है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीटएक्सपी अब इस सेगमेंट में बोट, नॉइज और फायरबोल्ट जैसे ब्रांडों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा है और महीने-दर-महीने आधार पर 25 प्रतिशत की वृद्धि देख रहा है। यह पहले से ही मार्केट में टॉप 4 स्मार्टवॉच प्लेयर्स में से एक होने का भी दावा कर रहा है।

सूत्रों के अनुसार, फिट-टेक स्टार्टअप अपनी यूनिट इकोनॉमी को और मजबूत करने के लिए अपनी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी को भारत में स्थानांतरित कर रहा है।

कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, बीटएक्सपी की स्थापना 2021 में प्रिस्टिन केयर द्वारा कोविड लॉकडाउन के दौरान हैंड सैनिटाइजर, मास्क और हेल्थ मॉनिटर आदि को बेचने के लिए की गई थी।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Aug 2023 8:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story