ऐप: गूगल प्‍ले बतायेगा, वीपीएन ऐप सुरक्षित है या नहीं

गूगल प्‍ले बतायेगा, वीपीएन ऐप सुरक्षित है या नहीं
सुरक्षित ऐप्स ढूंढने में मदद करने के लिए एक बैनर दिखाएंगी

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) ऐप्स से शुरुआत करते हुए, गूगल प्‍ले स्टोर पर कुछ श्रेणियां अब यूजरों को भरोसेमंद और सुरक्षित ऐप्स ढूंढने में मदद करने के लिए एक बैनर दिखाएंगी। गूगल ने कहा कि ये बैनर यूजरों को "स्वतंत्र सुरक्षा समीक्षा" बैज के बारे में बताएंगे, उन ऐप्स को उजागर करेंगे जिनका स्वतंत्र ऑडिट हुआ है। कंपनी ने कहा, "यूजरों को एक सरल व्‍यू देने में मदद करने के लिए कि कौन से ऐप्स स्वतंत्र सुरक्षा सत्यापन से गुजरे हैं, हम विशिष्ट ऐप प्रकारों के लिए एक नया गूगल प्‍ले स्टोर बैनर पेश कर रहे हैं, जिसकी शुरुआत वीपीएन ऐप्स से होगी।"

जब कोई यूजर वीपीएन ऐप खोजता है, तो उसे अब गूगल प्‍ले के शीर्ष पर एक बैनर दिखाई देगा जो उसे डेटा सुरक्षा अनुभाग में "स्वतंत्र सुरक्षा समीक्षा" बैज के बारे में जानकारी देगा। यूजरों के पास "और जानें" को चुनने का विकल्‍प भी है, जो उन्हें ऐप वैलिडेशन डायरेक्टरी पर रीडायरेक्ट करता है, जो उन सभी वीपीएन ऐप्स को देखने के लिए एक केंद्रीकृत स्थान है जिनकी स्वतंत्र रूप से सुरक्षा समीक्षा की गई है।

गूगल ने कहा, "यूजर ऐप वैलिडेशन डायरेक्टरी में अतिरिक्त तकनीकी मूल्यांकन विवरण भी खोज सकते हैं, जिससे उन्हें वीपीएन ऐप को डाउनलोड करने, उपयोग करने और अपने डेटा पर भरोसा करने के बारे में अधिक सूचित निर्णय लेने में मदद मिलेगी।"

वीपीएन प्रदाता जैसे नॉर्डवीपीएन, गूगल वन, एक्सप्रेसवीपीएन और अन्य पहले ही स्वतंत्र सुरक्षा परीक्षण से गुजर चुके हैं और सार्वजनिक रूप से बैज घोषित कर चुके हैं। कंपनी ने कहा, "हम अतिरिक्त वीपीएन ऐप डेवलपर्स को स्वतंत्र सुरक्षा परीक्षण से गुजरने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और आशा करते हैं।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Nov 2023 11:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story