परीक्षण: मेटा ने मास्टोडॉन, एक्टिविटीपब के साथ थ्रेड्स के एकीकरण का परीक्षण शुरू किया

मेटा ने मास्टोडॉन, एक्टिविटीपब के साथ थ्रेड्स के एकीकरण का परीक्षण शुरू किया
कंपनी ने थ्रेड्स को विकेंद्रीकृत सोशल नेटवर्क सिस्टम का हिस्सा बनाया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मेटा ने मास्टोडॉन और अन्य एक्टिविटीपब नेटवर्क पर थ्रेड्स पोस्ट दिखाने के लिए एक फीचर का परीक्षण शुरू कर दिया है। कंपनी ने थ्रेड्स को विकेंद्रीकृत सोशल नेटवर्क सिस्टम का हिस्सा बनाया है जिसके बाद ये परीक्षण किये जा रहे हैं। एक्टिविटीपब एक मुक्त, विकेन्द्रीकृत सोशल नेटवर्किंग प्रोटोकॉल है जो कंटेंट बनाने, अपडेट करने और हटाने के लिए क्लाइंट/सर्वर एपीआई प्रदान करता है। मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक पोस्ट में कहा, "एक परीक्षण शुरू हो रहा है जिसमें थ्रेड्स अकाउंट्स के पोस्ट मास्टोडॉन और एक्टिविटीपब प्रोटोकॉल का उपयोग करने वाली अन्य सेवाओं पर उपलब्ध होंगे।

“थ्रेड्स को इंटरऑपरेबल बनाने से लोगों को संवाद के नये विकल्प मिलेंगे। इससे कंटेंट को अधिक लोगों तक पहुंचाने में मदद मिलेगी। मैं इसे लेकर काफी आशावादी हूं।'' हालाँकि, ज़करबर्ग ने इस बारे में अधिक विवरण नहीं दिया कि भविष्य में एकीकरण कैसे काम कर सकता है।

इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि कंपनी इस ऐप में मास्टोडॉन के पीछे के प्रोटोकॉल एक्टिविटीपब के लिए समर्थन बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने जुलाई में कहा था, "विकेंद्रीकृत नेटवर्क के साथ आने वाली कई जटिलताओं को देखते हुए हम इसे लॉन्च के लिए तैयार नहीं कर पाए हैं, लेकिन यह आने वाला है।"

अमेरिका और भारत अगले साल होने वाले आम चुनावों से पहले मेटा अपने फैक्ट चेक कार्यक्रम का थ्रेड्स प्लेटफ़ॉर्म पर भी विस्तार कर रहा है। मोसेरी ने बताया, “वर्तमान में हम फेसबुक या इंस्टाग्राम से लेकर थ्रेड्स तक की तथ्य-जांच रेटिंग का मिलान करते हैं, लेकिन हमारा लक्ष्य तथ्य-जाँच भागीदारों के लिए ऐप पर गलत सूचना की समीक्षा और रेटिंग करने की क्षमता रखना है। जल्द ही और भी बहुत कुछ आने वाला है।''

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Dec 2023 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story