घोषणा: माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने 1 फरवरी से बिजनेस सॉफ्टवेयर पर 6 प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने 1 फरवरी से बिजनेस सॉफ्टवेयर पर 6 प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की
कीमतों में 6 प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट इंडिया ने 1 फरवरी से अपने कमर्शियल ऑन-प्रिमाइसेस सॉफ्टवेयर और ऑनलाइन सर्विसेस के लिए कीमतों में 6 प्रतिशत बढ़ोतरी की घोषणा की है, जिसमें माइक्रोसॉफ्ट 365 और डायनेमिक्स 365 शामिल हैं। भारत में माइक्रोसॉफ्ट द्वारा बढ़ोतरी का लगातार तीसरा वर्ष होगा। माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, ''1 फरवरी 2024 से भारत में क्लाउड प्रोडक्ट्स के लिए आईएनआर कीमतें 6 प्रतिशत बढ़ जाएंगी और ऑन-प्रिमाइसेस सॉफ़्टवेयर भी 6 प्रतिशत बढ़ जाएगा।''

हालांकि, इन परिवर्तनों का उन प्रोडेक्ट्स के लिए थोक लाइसेंसिंग समझौतों के तहत कमर्शियल ग्राहकों द्वारा की गई मौजूदा खरीदारी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, जो मूल्य संरक्षण के अधीन हैं। महामारी के दौरान, छोटे और मध्यम आकार के उद्यमों (एसएमई) द्वारा अपनाने में अचानक बढ़ोतरी के कारण, भारत में माइक्रोसॉफ्ट के बिजनेस सूट की पेशकशों को महत्वपूर्ण रूप से अपनाया गया।

परिणामस्वरूप, कंपनी ने फरवरी 2022 में लगभग एक दशक में भारत में अपनी पहली कीमत वृद्धि की घोषणा की, जिसमें लगभग 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। फरवरी 2023 से माइक्रोसॉफ्ट ने भारत में अपनी कीमतों में 11 फीसदी की बढ़ोतरी की। यह कदम वैश्विक आर्थिक मंदी और क्लाउड अपनाने में कमी से उत्पन्न चुनौतियों के बावजूद, भारत में अपने बढ़ते उपयोगकर्ता आधार का लाभ उठाने के कंपनी के प्रयासों को दर्शाता है।

इस बीच, माइक्रोसॉफ्ट ने कई नए फीचर्स की घोषणा की है जिन्हें जल्द ही इसकी को-पायलट सर्विस में जोड़ा जाएगा, जिसमें ओपनएआई के लेटेस्ट मॉडल भी शामिल हैं। कंपनी ने कहा कि जल्द ही को-पायलट को अपडेटेड डीएएलएल-ई 3 मॉडल के साथ जीपीटी-4 टर्बो के लिए सपोर्ट मिलेगा।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Dec 2023 10:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story