माइक्रोसॉफ्ट ने एक हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाला : रिपोर्ट

माइक्रोसॉफ्ट ने एक हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाला : रिपोर्ट
  • इनमें से ज्यादातर बिक्री और ग्राहक सेवा टीमों से हैं
  • टेक दिग्गज के पास 2 लाख 20 हजार से अधिक कर्मचारी हैं
  • वित्तीय वर्ष की शुरुआत में बदलाव करना माइक्रोसाफ्ट के लिए एक नियमित प्रक्रिया है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले सप्ताह अपने कर्मचारियों की संख्या में एक हजार की कमी कर दी। इनमें से ज्यादातर बिक्री और ग्राहक सेवा टीमों से हैं।

इनसाइडर की एक रिपोर्ट में सूत्रों का हवाला देते हुए बताया कि नई छंटनी उन 10 हजार नौकरियों से अधिक है, जिन्हें तकनीकी दिग्गज ने इस साल की शुरुआत में खत्म करने की योजना बनाई थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत में बदलाव करना माइक्रोसाफ्ट के लिए एक नियमित प्रक्रिया है, जो 1 जुलाई से शुरू हुई है।

माइक्रोसॉफ्ट ने कथित तौर पर अपनी बिक्री और ग्राहक सेवा टीम "डिजिटल सेल्स एंड सक्सेस" समूह को बंद कर दिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, "कंपनी ने ग्राहक समाधान प्रबंधक की भूमिका को भी समाप्त कर दिया, कुछ कर्मचारियों को ग्राहक सफलता खाता प्रबंधन नामक एक अन्य भूमिका में स्थानांतरित कर दिया।"

नौकरी में कटौती का असर इंजीनियरिंग परियोजना प्रबंधकों और विपणन विभाग के कर्मचारियों पर भी पड़ा।

पिछले हफ्ते, रिपोर्टें सामने आईं कि माइक्रोसॉफ्ट ने नौकरी में कटौती के नए दौर में 276 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है, इनमें से ज्यादातर ग्राहक सेवा, सहायता और बिक्री टीमों से हैं।

माइक्रोसॉफ्ट के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "संगठनात्मक और कार्यबल समायोजन हमारे व्यवसाय के प्रबंधन का एक आवश्यक और नियमित हिस्सा है।"

प्रवक्ता ने कहा, "हम अपने भविष्य के लिए और अपने ग्राहकों और भागीदारों के समर्थन में रणनीतिक विकास क्षेत्रों को प्राथमिकता देना और निवेश करना जारी रखेंगे।"

प्रमुख पेशेवर नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर कई पोस्टों से नौकरियों में कटौती का पता चला है, जो टीमों में ग्राहक सहायता और बिक्री नौकरियों को लक्षित करती है।

मई में, माइक्रोसॉफ्ट ने वाशिंगटन राज्य में 158 नौकरियाँ कम कर दीं जो पहले घोषित 10 हजार नौकरियों का हिस्सा नहीं थीं।

रिपोर्टों के अनुसार, इस वर्ष की शुरुआत में घोषित छंटनी से सिएटल-क्षेत्र के 2,700 से अधिक कर्मचारी प्रभावित हुए हैं।

तकनीकी दिग्गज के पास 2 लाख 20 हजार से अधिक कर्मचारी हैं (जैसा कि इस वर्ष की शुरुआत में रिपोर्ट किया गया था)।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 July 2023 8:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story