रिपोर्ट: एप्पल ने एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए ट्रेड-इन वैल्यू कम किया

January 21st, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल ने अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन में एप्पल डिवाइस के लिए ट्रेड करने पर मिलने वाली छूट की मात्रा को काफी कम कर दिया है। मैकरियूमर्स के अनुसार, कंपनी ने उन यूजर्स के लिए आधिकारिक अनुमानित ट्रेड-इन वैल्यू को बदल दिया है जो अपने एंड्रॉइड फोन चालू करना चाहते हैं ताकि एक नया आईफोन प्राप्त किया जा सके।

पहले, ट्रेड-इन खरीदारों को एप्पल स्टोर से खरीदते समय 545 डॉलर की अच्छी छूट दे सकता था, लेकिन अब, अधिकतम छूट को केवल 405 डॉलर तक लाया गया है।

यदि आपने अपने सैमसंग गैलेक्सी एस20 अल्ट्रा में कारोबार किया, जो 1,299 डॉलर में लॉन्च हुआ, तो एप्पल ने आपको 545 डॉलर का क्रेडिट दिया होगा। हालाँकि, यदि आप इसे अभी ट्रेड करते हैं, तो एप्पल आपको केवल 405 डॉलर देगा। गूगल पिक्सल 5 315 डॉलर से केवल 235 डॉलर का प्रबंधन करने के लिए चला गया।

इसी तरह, एप्पल ने सैमसंग गैलेक्सी एस21 और अन्य के लिए ट्रेड-इन मूल्यों को गिरा दिया है। इसके अलावा, क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज ने मैकबुक और आईपैड के लिए ट्रेड-इन छूट में भी कटौती की है।

मैकबुक प्रो में ट्रेडिंग अब आपको सामान्य 1630 डॉलर के बजाय 1415 डॉलर का शुद्ध लाभ देगी। इसी तरह, अब आपको आईपैड एयर में ट्रेडिंग करने के बाद 345 डॉलर की तुलना में लगभग 335 डॉलर की छूट मिलेगी।

आईएएनएस