एप्पल ने हटाने योग्य Key के साथ कीबोर्ड का किया पेटेंट

Apple patents keyboard with removable key
एप्पल ने हटाने योग्य Key के साथ कीबोर्ड का किया पेटेंट
Patent एप्पल ने हटाने योग्य Key के साथ कीबोर्ड का किया पेटेंट

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय में दायर एक नए पेटेंट से संकेत मिलता है कि एप्पल एक ऐसी रिमूवेबल की को बनाया है, जो भविष्य के मैकबुक के एक्सेसरीज का हिस्सा होगी। गजीमो चाइना के अनुसार, यह डिस्प्ले के तेज नेविगेशन के लिए एक सटीक माउस के रूप में काम कर सकता है। उपयुक्त रूप से परिनियोजन योग्य की माउस कहा जाता है, पेटेंट फाइलिंग में की कैसी दिखेगी, यो मैकबुक में इसका संभावित प्रदर्शन हो सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मैकबुक के सामन दिखने वाले कैंची सिस्टम कीबोर्ड को नए डिजाइन में बनाया जाएगा, लेकिन इसके अलावा, इसमें एक हटाने योग्य की भी है जो प्रत्यक्ष से छिपी हुई है।

की में एंबेडेड एक स्थिति सेंसर होगा जिसे पीसी के लिए एक आरामदायक, पोर्टेबल और सटीक पॉइंटर इनपुट प्रदान करने के लिए एक पॉइंटिंग डिवाइस के रूप में उपयोग किया जा सकता है।

यह नई तकनीक उपकरण ग्राफिक डिजाइन, कंप्यूटर की सहायता से डिजाइन और मॉडलिंग के साथ-साथ दस्तावेजों को संपादित करने जैसे सटीक कार्यों के लिए काम करेगा। पेटेंट रिपोर्ट के अनुसार, नई की बैटरी से चलने वाली होगी, यह कीबोर्ड के किनारे की ओर स्थित होगी।

आईएएनएस

Created On :   21 Aug 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story