एप्पल ने आईओएस 16 रिलीज से पहले आईपैडओएस 16.1 बीटा किया रिलीज

Apple Releases iPadOS 16.1 Beta Before iOS 16 Release
एप्पल ने आईओएस 16 रिलीज से पहले आईपैडओएस 16.1 बीटा किया रिलीज
नई दिल्ली एप्पल ने आईओएस 16 रिलीज से पहले आईपैडओएस 16.1 बीटा किया रिलीज

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेक दिग्गज एप्पल ने नामांकित डेवलपर उपकरणों के लिए आईपैडओएस 16.1 बीटा को रिलीज करना शुरू कर दिया है। टेकक्रंच के अनुसार, यह सामान्य रिलीज चक्र से अलग है, जिसने 2019 में अपनी प्रारंभिक रिलीज के बाद से टैबलेट ऑपरेटिंग सिस्टम को आईओएस, इसके मोबाइल समकक्ष के साथ जोड़ा है। कंपनी ने कहा, यह आईपैडओएस के लिए विशेष रूप से एक बड़ा वर्ष है। आईपैड के लिए विशेष रूप से डिजाइन किए गए फीचर्स के साथ अपने स्वयं के प्लेटफॉर्म के रूप में, हमारे पास आईपैडओएस को अपने समय पर वितरित करने की सुविधा है।

रिपोर्ट के अनुसार, तकनीकी दिग्गज अक्टूबर में आईपैडओएस 16.0 रिलीज के बदले सीधे 16.1 पर जा सकते हैं। इसका मतलब है कि आईपैडओएस 16 का पहला संस्करण पहले आईओएस संस्करण के आने के बाद गैर-बीटा यूजर्स के लिए शिप किया जाएगा।

हालांकि एप्पल ने ऐसा नहीं कहा है, लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा लगता है कि दोनों 16.1 अपडेट एक ही समय में जारी किए जाएंगे। आईपैडओएस 16 को इस साल की शुरुआत में कंपनी के वार्षिक वल्र्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी) इवेंट में पेश किया गया था। नए सॉफ्टवेयर की मुख्य विशेषताओं में से एक स्टेज मैनेजर है, जो अपने मैकओएस समकक्ष की तरह, स्मूथ मल्टीटास्किंग और ऐप स्विचिंग की सुविधा देता है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Aug 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story