comScore

Ban TikTok: टिकटॉक की रेटिंग में आई भारी गिरावट, 4.5 स्टार से लुढ़ककर पहुंचा 1.3, जानें कारण

Ban TikTok: टिकटॉक की रेटिंग में आई भारी गिरावट, 4.5 स्टार से लुढ़ककर पहुंचा 1.3, जानें कारण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते दुनिया के अधिकांश देशों में लॉकडाउन (Lockdown) जारी किया गया है। भारत में भी 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। ऐसे में लोग अपने घरों में हैं और बोरियत से बचने के लिए टीवी समेत अन्य मनोरंजन के साधनों का उपयोग कर रहे हैं। इनमें एक ऐप भी शामिल है, जिसका इस्तेमाल तेजी से किया गया, वो है TikTok (टिकटॉक)। लेकिन अब इस एप की रेटिंग में अचानक भारी गिरावट देखने को मिल रही है। अब तक Google play store (गूगल प्ले स्टोर) पर टिकटॉक की रेटिंग 4.5 थी, लेकिन अचानक इस ऐप की रेटिंग 1.3 पर आ पहुंची है। 

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर इन दिनों #BANTIKTOK (#बैन टिकटॉक) का हैशटैग ट्रेंड कर रहा है। ट्विटर पर ट्रेंड होते #BanTikToklnlndia (#बैन टिकटॉक इंडिया) हैशटैग को इस एप की रेटिंग में कमी आने की सबसे लेटेस्ट वजह माना जा रहा है। हालांकि इस बारे में अब तक किसी तरह की अधिकारिक पुष्टी नहीं की गई है। क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं...

JioPhone 4G फीचर फोन यूजर्स के लिए लॉन्च हुआ Aarogya Setu ऐप

मामला
सबसे पहले बता दें कि #BanTikToklnlndia ट्विटर ट्रेंड फैजल सिद्दिकी के एक वीडियो के बाद काफी वायरल हुआ। दरअसल, फैजल सिद्दिकी एक टिकटॉक स्टार है, जिन्हें लाखों यूजर्स फॉलो करते हैं। उनका एक वीडियो ट्विटर पर वायरल हुआ, जिसके जरिए उन पर आरोप लगा है कि वह 'एसिड अटैक' को ग्लोरिफाई करते दिखे हैं। इसके बाद राष्‍ट्रीय महिला आयोग ने इसके खिलाफ टिकटॉक इंडिया और महाराष्ट्र पुलिस को पत्र लिखकर तुरंत कार्रवाई की मांग की और इसी के साथ उठना शुरू हुई टिकटॉक ऐप को बैन करने की मांग।

iPhone SE (2020) की पहली बिक्री आज होगी शुरू, मिलेंगे ये शानदार ऑफर्स

यह पहली बार नहीं है जब टिकटॉक को बैन करने की मांग की गई हो, इसके पहले भी कोर्ट में टिक टॉक को बैन करने को लेकर सुनवाई की जा चुकी है। अब तक कई बार टिक टॉक पर धार्मिक भावनाओं के ठेस पहुंचाने, एसिड अटैक को बढ़ावा देने, सेक्सुअल कंटेट और भद्दे कंटेंट को लेकर आरोप लग चुके हैं।

कमेंट करें
xL7l0