वर्चुअल इवेंट: केटीआर के साथ फायरसाइड चैट में बायोएशिया को संबोधित करेंगे बिल गेट्स

February 19th, 2022

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक और बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष बिल गेट्स 24 फरवरी से शुरू होने वाले बायोएशिया 2022 में जीवन विज्ञान और स्वास्थ्य सेवा उद्योगों के लिए आगे की राह के बारे में बात करेंगे। वर्चुअल इवेंट के दौरान गेट्स तेलंगाना के उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के टी रामा राव के साथ एक फायरसाइड चैट में शामिल होंगे।

फायरसाइड चैट कोविड-19 महामारी, पिछले दो वर्षों के दौरान सीख, उभरती स्वास्थ्य देखभाल के रुझान और आगे बढ़ने वाली वैश्विक स्वास्थ्य प्रणाली को मजबूत करने के लिए क्या किया जा सकता है, सहित कई विषयों के आसपास होगी।

बायोएशिया का 19वां संस्करण, एशिया का सबसे बड़ा वार्षिक वैश्विक जैव प्रौद्योगिकी और जीवन विज्ञान सम्मेलन, जीवन विज्ञान और स्वास्थ्य सेवा उद्योग के प्रमुख नेताओं की भागीदारी को देखेगा। जॉनसन एंड जॉनसन के कार्यकारी अध्यक्ष एलेक्स गोस्र्की और मेडट्रॉनिक के अध्यक्ष और सीईओ ज्योफ मार्था दो दिवसीय कार्यक्रम में प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे।

रामा राव ने कहा, मुझे खुशी है कि बायोएशिया के 2022 संस्करण में कुछ सबसे प्रभावशाली और दूरदर्शी नेता शामिल होंगे। मैं उद्योग की वर्तमान स्थिति का आकलन करने और आगे का रोडमैप निर्धारित करने के लिए गेट्स के साथ एक दिलचस्प सत्र की आशा करता हूं। दुनिया भर में बायोएशिया के प्रतिनिधि गोस्र्की और मार्था को सुनने से भी लाभ होता है, जो वैश्विक जीवन विज्ञान उद्योग के बारे में अपार ज्ञान के साथ आते हैं।

बिल गेट्स को उनकी नींव के माध्यम से उनके अविश्वसनीय परोपकारी योगदान और प्रौद्योगिकी, विज्ञान और जलवायु परिवर्तन जैसी उभरती चुनौतियों में उनकी गहरी रुचि के लिए जाना जाता है। महामारी से सीखे गए सबक को साझा करने के अलावा, गेट्स वैश्विक साझेदारी द्वारा हासिल किए गए मील के पत्थर और आगे की राह के बारे में भी बात करेंगे।

इस वर्ष की थीम भविष्य के लिए तैयार होने के साथ चैट का फोकस नए दृष्टिष्टिकोणों और क्षमताओं पर होगा। दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन के कार्यकारी अध्यक्ष एलेक्स गोस्र्की इस कार्यक्रम के दौरान मुख्य भाषण देंगे। गोस्र्की हाल तक कंपनी के सीईओ के रूप में भी काम कर रहे थे और 3 दशकों से अधिक के उनके नेतृत्व में, जॉनसन एंड जॉनसन को लगातार दुनिया में सबसे नवीन और सबसे अच्छी प्रबंधित कंपनियों में से एक के रूप में पहचाना जाता है।

गोस्र्की एप्पल और आईबीएम सहित प्रतिष्ठित वैश्विक संगठनों के बोर्ड के सदस्य और साथ ही व्हार्टन स्कूल ऑफ बिजनेस भी हैं। वह जीवन विज्ञान उद्योग के लिए महत्व के विषयों जैसे कि महामारी का प्रभाव, आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान, नवाचार पारिस्थितिकी तंत्र और स्टार्ट-अप, स्वास्थ्य सेवा के भीतर नई तकनीकों की भूमिका जैसे एआई, एमएल, डीप लनिर्ंग आदि के बारे में अपने ²ष्टिकोण साझा करेंगे।

एक अन्य प्रमुख नेता, जेफ्री एस मार्था, मेडट्रॉनिक के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी भी इस वर्ष के आयोजन में मुख्य वक्ता होंगे। मेडट्रॉनिक दुनिया की अग्रणी चिकित्सा प्रौद्योगिकी कंपनी है, जिसके वार्षिक राजस्व में 29 बिलियन डॉलर 90,000 से अधिक कर्मचारी हैं और संचालन दुनिया भर में 150 से अधिक देशों तक पहुंचता है।

मार्था मेडटेक क्षेत्र में वैश्विक रुझानों पर बायोएशिया में उपस्थित लोगों को संबोधित करेंगी, जिसमें भारत और एशिया मेडटेक विकास में तेजी लाने के वैश्विक प्रयासों में भूमिका निभा सकते हैं।

आईएएनएस