Amazon Alexa Voice: 149 रुपए में अमेजॉन एलेक्सा पर बिग बी की आवाज के साथ करें चैट

August 19th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेजॉन ने गुरुवार को घोषणा कि महानायक अमिताभ बच्चन के साथ एलेक्सा पर भारत का पहला सेलिब्रिटी वॉयस फीचर उपलब्ध होगा। भारत में यूजर्स इको डिवाइस पर अपने एलेक्सा अनुभव में अपनी अद्भुत आवाज को शुरूआती कीमत में जोड़ सकते हैं। एक साल के लिए 149 रुपए में उनको यह सुविधा मिल सकती है।

यूजर्स अमेजॉन शॉपिंग ऐप (केवल एंड्रॉइड) पर माइक आइकन दबाकर खरीदारी शुरू करने के लिए एलेक्सा, अमिताभ बच्चन से मेरा परिचय कहना होगा और वेक शब्द अमित जी का उपयोग करके बच्चन की आवाज के साथ बातचीत कर सकते है।

कंपनी ने कहा कि सेलिब्रिटी अनुभव में बच्चन द्वारा चुनी गई मटेरियल में उनके जीवन की कहानियां, उनके पिता की कविताएं, टंग ट्विस्टर्स, प्रेरक उद्धरण और बहुत कुछ शामिल हैं। बच्चन ने कहा, एलेक्सा पर अपनी आवाज पेश करने के लिए अमेजॅन के साथ काम करना वॉयस टेक्नोलॉजी और कलात्मक रचनात्मकता के जादू को एक साथ लाने का एक नया अनुभव है। मैं उत्साहित हूं कि मेरे शुभचिंतक अब इस नए माध्यम से मेरे साथ बातचीत कर सकते हैं।

इस अनूठी और मनोरंजक सामग्री के अलावा, ग्राहक बच्चन के सिग्नेचर स्टाइल में संगीत के लिए पूछ सकते हैं, अलार्म सेट कर सकते हैं और मौसम की अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। एलेक्सा के कंट्री लीडर पुनीश कुमार ने कहा, दुनिया की पहली द्विभाषी सेलेब्रिटी आवाज बनाने के लिए हमें वाक् विज्ञान के लगभग हर तत्व - वेक वर्ड, स्पीच रिकग्निशन, न्यूरल टेक्स्ट-टू-स्पीच और बहुत कुछ का आविष्कार और पुन: आविष्कार करने की आवश्यकता है।

अमेजॉन एलेक्सा ने पिछले साल सितंबर में बच्चन के साथ साझेदारी की घोषणा की थी, ताकि अपने भारतीय प्रशंसकों के लिए एक अनूठा आवाज अनुभव तैयार किया जा सके। अमेरिका में एलेक्सा के पास पहले से ही सैमुअल एल जैक्सन जैसी कई हस्तियों की आवाजें हैं, लेकिन यह पहली बार है कि भारतीय एलेक्सा को बॉलीवुड सेलिब्रिटी की आवाज मिली है।

आईएएनएस