पाकिस्तान में साइबर हमला: बैंक सेवाओं को किया बाधित

November 1st, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अधिकारियों ने नेशनल बैंक ऑफ पाकिस्तान (एनबीपी) पर एक साइबर हमले का पता लगाया है, जिसने बैंक की सेवाओं को बाधित किया है। डॉन न्यूज ने बैंक के एक बयान के हवाले से कहा, 29 अक्टूबर की देर रात और 30 अक्टूबर की सुबह, एनबीपी के सर्वर पर एक साइबर हमले का पता चला, जिसने बैंक की कुछ सेवाओं को प्रभावित किया।

इसमें कहा गया है कि प्रभावित प्रणालियों को ठीक करने के लिए तत्काल कदम उठाए गए है। बैंक के बयान में कहा, किसी भी ग्राहक या वित्तीय डेटा से समझौता नहीं किया गया है। अंतर्राष्ट्रीय संसाधनों सहित उद्योग के अग्रणी विषय विशेषज्ञों का उपयोग कर के उपचार के प्रयास जारी हैं।

अभी भी ग्राहकों के लिए एनबीपी की सेवाएं बाधित हैं, हम समस्याओं को दूर करने के लिए काम कर रहे हैं और विश्वास है कि आवश्यक ग्राहक सेवाएं सोमवार सुबह तक बहाल कर दी जाएंगी। हम इस असामान्य स्थिति में अपने ग्राहकों की समझदारी के लिए आभारी हैं। स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान (एसबीपी) ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है। 

एसबीपी ने एक ट्वीट में कहा, एनबीपी ने कोई डेटा उल्लंघन या वित्तीय नुकसान नहीं देखा है। यह कहते हुए कि किसी अन्य बैंक ने ऐसी घटना की सूचना नहीं दी है। केंद्रीय बैंक ने कहा, एसबीपी बैंकिंग प्रणाली की सुरक्षा और सु²ढ़ता सुनिश्चित करने के लिए स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है।

आईएएनएस