ट्वीट: अमेरिका में टेक और साइंस यूनिवर्सिटी बनाना चाहते हैं एलन मस्क

October 30th, 2021

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एलन मस्क की संपत्ति हाल ही में 300 बिलियन डॉलर से अधिक हो गई है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि उनका लक्ष्य अमेरिका में टेक्सास इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस नामक एक नया विश्वविद्यालय शुरू करना है। मस्क ने एक ट्वीट में कहा, मैं एक नया विश्वविद्यालय टेक्सास इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस शुरू करने की सोच रहा हूं।

ट्विटर फॉलोअर ने कहा, आपको इसे ट्यूशन मुक्त बनाना चाहिए और टेस्ला या स्पेसएक्स में उच्च स्कोरिंग स्नातक नौकरियों की गारंटी देनी चाहिए। एक अन्य यूजर ने कहा, अगर आप कॉलेज की शिक्षा में विश्वास नहीं करते हैं तो विश्वविद्यालय क्यों बना रहे हैं।

हाल ही में वाशिंगटन डीसी में सैटेलाइट 2020 सम्मेलन में, मस्क ने एक दर्शक सदस्य को यह कहकर जवाब दिया कि कॉलेज जाना अनावश्यक है क्योंकि आप कुछ भी मुफ्त में सीख सकते हैं। मस्क ने कहा, मुझे लगता है कि कॉलेज मूल रूप से मनोरंजन के लिए है और यह साबित करने के लिए है कि आप अपने काम कर सकते हैं, लेकिन वे सीखने के लिए नहीं हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें यह सुनिश्चित करने की उम्मीद है कि उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के पास नौकरियों के लिए विश्वविद्यालय की आवश्यकताएं नहीं हैं, क्योंकि यह बेतुका है। मस्क द्वारा संचालित इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला ऐप्पल, माइक्रोसॉफ्ट, अमेजन और अल्फाबेट के बाद 1 ट्रिलियन डॉलर क्लब में शामिल होने वाली पांचवीं अमेरिकी कंपनी बन गई है।

रैली के बाद अमेरिका स्थित रेंटल कार कंपनी हट्र्ज ने कहा कि उसने 2022 के अंत तक अपने बेड़े को विद्युतीकृत करने की महत्वाकांक्षी योजना के तहत 100,000 टेस्ला वाहनों (कम से कम 4.2 बिलियन डॉलर) का ऑर्डर दिया है। इस कदम से कंपनी के वैश्विक परिचालन में नया ईवी चार्जिग इंफ्रास्ट्रक्च र शामिल है।

आईएएनएस