गूगल ला रहा है नया फीचर,अब सभी एंड्रॉइड फोन में मिलेगा लॉक फोल्डर

Google is bringing a new feature, now lock folder will be available in all Android phones
गूगल ला रहा है नया फीचर,अब सभी एंड्रॉइड फोन में मिलेगा लॉक फोल्डर
सुविधा गूगल ला रहा है नया फीचर,अब सभी एंड्रॉइड फोन में मिलेगा लॉक फोल्डर

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। गूगल ने घोषणा की है कि लॉक्ड फोल्डर इन फोटोज जल्द ही सभी एंड्रॉइड डिवाइस पर मिलने लगेगी। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर विशेष रूप से जून में नए पिक्सेल फोन पर जारी किए गए थे। गूगल ने अभी यह खुलासा नहीं किया है कि इस फीचर को सभी स्मार्टफोन में कब तक रोलआउट किया जाएगा।

फोटो लॉक किया गया फोल्डर जल्द ही एंड्रॉइड 6.0 और उसके बाद के संस्करण चलाने वाले उपकरणों के लिए उपलब्ध होगा। एक बार यह लाइव हो जाने पर, यूजर्स गूगल फोटो से एक सूचना प्राप्त करने के बाद इस फोल्डर को सेट करने में सक्षम होंगे।

गूगल फोटो लॉक्ड फोल्डर एप्लिकेशन के मुख्य ग्रिड, सर्च और आपके डिवाइस फोटो तक पहुंचने वाले ऐप्स से चयनित चित्रों/वीडियो को छुपाता है। इसके अलावा, इन तस्वीरों का बैकअप या शेयार नहीं किया जाएगा और इन्हें एक्सेस करने के लिए डिवाइस स्क्रीन लॉक की आवश्यकता होगी। यहां तक कि यूजर्स को सुरक्षित स्थान के अंदर होने पर भी स्क्रीनशॉट लेने की अनुमति नहीं होगी।

गूगल ने पहले एक ट्वीट में कहा,एट द रेट गूगल फोटोज में लॉक किए गए फोल्डर के साथ, आप एक पासकोड संरक्षित स्थान में फोटो जोड़ सकते हैं और जब आप अपने फोन पर फोटो या अन्य ऐप्स के माध्यम से स्क्रॉल करते हैं तो वे दिखाई नहीं देंगे।

लॉक किया गया फोल्डर सबसे पहले गूगल पिक्सल और अधिक एंड्रॉइड डिवाइस पर लॉन्च हो रहा है। गूगल फोटोज एप में लाइब्रेरी - यूटिलिटीज - लॉक्ड फोल्डर में जाकर कोई लॉक्ड फोल्डर सेट कर सकते है।

आईएएनएस

Created On :   24 Sep 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story