Doodle: Google ने Coding गेम सीरीज को रीलॉन्च किया, ऐसे खेलें

Google launches interactive game Coding series, created special Doodle
Doodle: Google ने Coding गेम सीरीज को रीलॉन्च किया, ऐसे खेलें
Doodle: Google ने Coding गेम सीरीज को रीलॉन्च किया, ऐसे खेलें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस से बचाव के लिए कई देशों ने लॉकडाउन को अपनाया गया है। ऐसे में दुनियाभर में लोग अपने घरों में फंसे हुए हैं। ऐसे में समय में घर में बैठे लोगों को बोर होने से बचाने के लिए गेम भी एक बेहतरीन विकल्प है। फिलहाल दिग्गज सर्च इंजन कंपनी Google (गूगल) ने डूडल बनाकर पुरानी गेम सीरीज को लॉन्च किया है। इस डूडल में पॉपुलर गेम कोडिंग को दिखाया गया है। यूजर्स इस गेम को खेल कर अपनी पुराने दिन यादें ताजा कर सकेंगे। 

गूगल ने भारत में लॉन्च की खास वेबसाइट, कोरोना से बचाव की हर जानकारी मिलेगी

आपको बता दें कि कंपनी ने इस लोकप्रिय गेम को खास बच्चों के लिए 2017 में पेश किया था। बीते वर्षों में, Google ने अपने होमपेज पर कई प्रभावशाली गेम और मिनीगैम पेश किए हैं। जिन्हें लोगों ने काफी पसंद किया। इन सभी को Google डूडल ब्लॉग पर प्रोटेक्टेड और स्टोर किया गया है।

ऐसे खेलें ये रोमांचक गेम
गूगल का डूडल काफी रोमांचक और शानदार है, जिसे बच्चे आसानी से खेल सकते हैं। इस गूगल में एक शख्स कीबोर्ड पर गेम खेलता नजर आ रहा है। इस डूडल पर क्लिक करने पर आप एक नए पर जाएंगे, जहां कोडिंग के नीचे एक वीडियो दिया गया है। यहां आप स्टार्ट करके वीडियो को शुरू कर सकते हैं और गेम खेल सकते हैं।

Aarogya Setu पर जल्द मिलेगा ई-पास फीचर, कर पाएंगे ये काम 

इस गेम में एक बनी यानी खरगोश को फीचर किया गया है। इस गेम में जीत हासिल करने के लिए यूजर्स को सारी गाजर इकट्ठी करनी होती है। इसके लिए यूजर्स को सही क्रम में सारी कमांड टाइल्स लगानी होती हैं, जिससे गाजर को कलेक्ट किया जाता है। 

Created On :   27 April 2020 5:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story