होस्ट प्रतिभागियों के माइक्रोफोन और कैमरे कर सकते हैं ऑफ

Google Meets new feature, host participants microphones and cameras can be turned off
होस्ट प्रतिभागियों के माइक्रोफोन और कैमरे कर सकते हैं ऑफ
गूगल मीट की नई सुविधा होस्ट प्रतिभागियों के माइक्रोफोन और कैमरे कर सकते हैं ऑफ

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। गूगल मीट एक नई सुविधा शुरू कर रहा है, जो मिटिंग के होस्ट को प्रतिभागियों के माइक्रोफोन या कैमरों को बंद करने की सुविधा प्रदान करेगा। यह फीचर गूगल वर्कस्पेस फॉर एजुकेशन फंडामेंटल्स और एजुकेशन प्लस डोमेन के लिए रोल किया गया है। यह आने वाले महीनों में अतिरिक्त गूगल वर्कस्पेश एडिशन के लिए लॉन्च होगा।

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, मीटिंग होस्ट सभी को म्यूट करें सुविधा का उपयोग कर सकता है। एक बार सभी प्रतिभागियों को म्यूट करने के बाद, मीटिंग होस्ट उन्हें अनम्यूट नहीं कर सकता है। हालांकि यूजर्स उन्हें जरूरत पड़ने पर अनम्यूट कर सकते हैं।

सभी सुविधा को म्यूट करें यह केवल उन होस्ट के लिए उपलब्ध होगा जो डेस्कटॉप ब्राउजर से जुड़े है, लेकिन आने वाले महीनों में अन्य प्लेटफॉर्म पर लॉन्च होगा। माइक्रोफोन और कैमरा लॉक सुविधा डिफॉल्ट रूप से बंद हो जाएगी, होस्ट को बैठकों के दौरान इसे चालू करना होगा यदि वे इसका उपयोग करना चाहते हैं।

हाल ही में, गूगल मीट ने लाइव स्पीच को ट्रांसलेट कैप्शन में रोल आउट करना शुरू किया। लाइव कैप्शन फीचर विशेष रूप से दिव्यांग यूजर्स के लिए और उन लोगों के लिए भी काम आता है जो वर्चुअल मीटिंग में शब्द दर शब्द में क्या कहा जा रहा है उसका ट्रैक रखना चाहते हैं।यह सुविधा विश्व स्तर पर वितरित टीमों के साथ-साथ छात्रों के साथ संवाद करने वाले शिक्षकों के साथ सभी बैठकों और प्रशिक्षण कार्यक्रमों में उपयोगी होगा।

आईएएनएस

Created On :   23 Oct 2021 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story