भारत में प्ले स्टोर पर फैंटेसी स्पोर्ट्स, रमी गेम्स की देगा अनुमति

Google to allow fantasy sports, rummy games on Play Store in India
भारत में प्ले स्टोर पर फैंटेसी स्पोर्ट्स, रमी गेम्स की देगा अनुमति
गूगल भारत में प्ले स्टोर पर फैंटेसी स्पोर्ट्स, रमी गेम्स की देगा अनुमति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गूगल, भारत में प्ले स्टोर पर अपने डेली फैंटेसी स्पोर्ट्स (डीएफएस) और रम्मी गेम्स ऐप वितरित करने के लिए स्थानीय डेवलपर्स के लिए एक पायलट परीक्षण चलाने के लिए तैयार है, क्योंकि देश में ई-स्पोर्ट्स का दायरा बढ़ गया है।

28 सितंबर से प्ले स्टोर, भारत में शामिल डेवलपर्स द्वारा भारत में यूजर्स को डीएफएस और रम्मी ऐप्स के वितरण की अनुमति देने के लिए एक सीमित समय का ट्रायल शुरू करेगा। पायलट कार्यक्रम 28 सितंबर, 2022 से 28 सितंबर, 2023 तक चलेगा।

टेक दिग्गज ने एक बयान में कहा, आवेदक जो सफलतापूर्वक आवेदन प्रक्रिया को पूरा करते हैं और पायलट कार्यक्रम में भाग लेने के लिए स्वीकार किए जाते हैं, वे भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए पायलट कार्यक्रम की अवधि के लिए गूगल प्ले पर अपने ऐप्स वितरित करने के पात्र होंगे।

गूगल ने कहा कि यदि आप भारत में एक डीएफएस और/या रम्मी ऐप ऑपरेटर हैं और डीएफएस और/या रम्मी ऐप उपयोगकर्ताओं को लक्षित करते हैं और इस पायलट कार्यक्रम में भाग लेने के इच्छुक हैं, तो कृपया आवेदन पत्र जमा करें।

कंपनी ने कहा, गूगल प्ले टीम प्रतिभागियों का आंकलन करने के लिए इस जानकारी का उपयोग करेगी।

यह जोड़ा गया है कि पायलट में भाग लेने के योग्य रहने के लिए आवेदन पत्र पर नोट किया गया गूगल प्ले डेवलपर खाता सभी प्ले नीतियों के अनुपालन में होना चाहिए।

डेली फैंटेसी स्पोर्ट्स या डीएफएस ऐसे खेल हैं जिनमें प्रतियोगी एथलेटिक इवेंटस और एथलीटों के अपने ज्ञान का उपयोग नकली एथलीटों के रोस्टर का चयन या प्रबंधन करने के लिए करते हैं, जिनका प्रदर्शन सीधे खेल टीमों या खेल आयोजनों में मानव एथलीटों के वास्तविक प्रदर्शन से मेल खाता है।

भारत ने ई-स्पोर्ट्स में तेजी देखी है, जहां ड्रीम 11 और मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) जैसे खिलाड़ी अब मैदान पर राज कर रहे हैं।

गूगल ने कहा कि अगर वह दिशानिर्देशों को पूरा करने में विफल रहता है तो वह प्ले स्टोर से ऐसे किसी भी ऐप को हटाने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Sep 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story