गूगल क्रोम में थर्ड-पार्टी कुकीज को अब 2024 तक अवरुद्ध करेगा

Google will now block third-party cookies in Chrome until 2024
गूगल क्रोम में थर्ड-पार्टी कुकीज को अब 2024 तक अवरुद्ध करेगा
घोषणा गूगल क्रोम में थर्ड-पार्टी कुकीज को अब 2024 तक अवरुद्ध करेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गूगल ने क्रोम ब्राउजर में थर्ड-पार्टी ट्रैकिंग कुकीज को अवरुद्ध करने की अपनी महत्वाकांक्षी योजना को 2024 की दूसरी छमाही तक टालने की घोषणा की है। गूगल ने मूल रूप से क्रोम में थर्ड-पार्टी ट्रैकिंग कुकीज के लिए समर्थन को चरणबद्ध करने की अपनी योजना की घोषणा की है, 2020 की शुरुआत में दो साल के भीतर जिसे गोपनीयता सैंडबॉक्स एपीआई परीक्षण पहल कहा जाता है।

गोपनीयता सैंडबॉक्स के वीपी एंथनी शावेज ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा, वित्तीय वर्ष 2023 की तीसरी तिमाही तक, हम गोपनीयता सैंडबॉक्स एपीआई लॉन्च होने और क्रोम में आम तौर पर उपलब्ध होने की उम्मीद करते हैं।

जैसा कि डेवलपर्स इन एपीआई को अपनाते हैं, उन्होंने कहा कि हम अब वित्तीय वर्ष 2024 की दूसरी छमाही में क्रोम में थर्ड पार्टी की कुकीज को चरणबद्ध तरीके से शुरू करने का इरादा रखते हैं। गोपनीयता सैंडबॉक्स पहल थर्ड-पार्टी कुकीज और क्रॉस-साइट ट्रैकिंग के अन्य रूपों के लिए गोपनीयता-संरक्षण विकल्प विकसित करने पर पारिस्थितिकी तंत्र के साथ सहयोग करना है।

पिछले कई महीनों में, गूगल ने डेवलपर्स के परीक्षण के लिए क्रोम में कई नए गोपनीयता सैंडबॉक्स एपीआई के परीक्षण संस्करण जारी किए हैं। इस साल की शुरुआत में, गूगल ने यूके के कॉम्पिटिशन एंड मार्केट्स अथॉरिटी (सीएमए) के साथ एक समझौता किया कि यह कैसे दुनिया भर में क्रोम में प्राइवेसी सैंडबॉक्स को विकसित और जारी करता है।

कंपनी ने कहा, हमें जो सबसे सुसंगत फीडबैक मिला है, वह क्रोम में थर्ड-पार्टी कुकीज को हटाने से पहले नई प्राइवेसी सैंडबॉक्स तकनीकों का मूल्यांकन और परीक्षण करने के लिए अधिक समय की आवश्यकता है। डेवलपर पहले से ही इन एपीआई का परीक्षण कर सकते हैं और अगस्त की शुरुआत में, गोपनीयता सैंडबॉक्स परीक्षणों का विस्तार वैश्विक स्तर पर लाखों उपयोगकर्ताओं तक होगा। गूगल शेष वर्ष के दौरान और 2023 में परीक्षण को धीरे-धीरे बढ़ाएगा।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 July 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story