एचसीएल: मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटरों के लिए 5जी एप्लीकेशंस कीं लॉन्च

March 1st, 2022

डिजिटल डेस्क, बार्सिलोना (स्पेन)। एचसीएल टेक्नोलॉजीज (एचसीएल) ने मंगलवार को घोषणा की है कि उसने मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटरों को ग्राहकों के अनुभव को अनुकूलित करने और अपने 4जी और 5जी बुनियादी ढांचे में ऊर्जा की खपत को कम करने में मदद करने के लिए दो 5जी एप्लिकेशन लॉन्च किए हैं।

यहां मोबाइल वल्र्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) 2022 में भाग लेते हुए, एचसीएल ने कहा कि उसका दूरसंचार पोर्टफोलियो वैश्विक स्तर पर नेटवर्क ऑपरेटरों और उद्यमों के लिए इनोवेटिव प्रोडक्ट्स को विकसित करने के लिए एक बहु-वर्षीय रणनीति का प्रतिनिधित्व करता है।

कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट और उद्योग सॉफ्टवेयर डिवीजन, एचसीएल के प्रमुख सुकमल बनर्जी ने कहा, चूंकि उद्योग 5जी और उससे आगे की शक्ति को उजागर करने के लिए ओपन रेडियो एक्सेस नेटवर्क (ओ-आरएएन) आर्किटेक्चर को अपनाना जारी रखता है, एचसीएल टेक्नोलॉजीज अपने अभिनव एचसीएल एएनए प्लेटफॉर्म के साथ उनका समर्थन करने के लिए अच्छी तरह से तैनात है।

एचसीएल ऑगमेंटेड नेटवर्क ऑटोमेशन (एएनए) प्लेटफॉर्म वैश्विक स्तर पर मोबाइल ऑपरेटरों को क्लाउड या ऑन-प्रिमाइसेस वातावरण में बहु-विक्रेता और बहु-प्रौद्योगिकी परिनियोजन को स्वचालित करके, अपनी 5जी और 4जी सेवाओं को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने में सक्षम बनाता है।

एचसीएल के अनुभव की गुणवत्ता (क्यूओई) और ऊर्जा बचत अनुप्रयोगों को एएनए प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।

शहर के केंद्रों और बड़े खेल आयोजनों जैसे उच्च यातायात भीड़ वाले स्थानों में नेटवर्क प्रदर्शन में सुधार करने के लिए, एचसीएल का क्यूओई एप्लिकेशन मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटरों को कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) का उपयोग करके निर्बाध, तेज और विश्वसनीय 5जी सेवाएं प्रदान करने की अनुमति देता है।

कंपनी ने कहा कि उसकी ऊर्जा बचत एप्लिकेशन एआई-आधारित नेटवर्क ऑटोमेशन क्षमताओं का उपयोग करके 5जी डिलीवर करने की परिचालन लागत को कम करती है।

ट्रैफिक पैटर्न का विश्लेषण करके, एप्लिकेशन यह पहचानता है कि मोबाइल ग्राहकों के अनुभव की गुणवत्ता को प्रभावित किए बिना, ऑफ-पीक समय के दौरान, जैसे कि रात में, नेटवर्क के बुनियादी ढांचे को अस्थायी रूप से संचालित किया जा सकता है।

बनर्जी ने कहा, दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटरों में से कई ने अनुभव किया है कि कैसे एचसीएल के अभिनव सॉफ्टवेयर उत्पाद अपने नेटवर्क को अनुकूलित कर सकते हैं और अगली पीढ़ी के एआई और ऑटोमेशन के माध्यम से 5जी दुनिया का निर्माण कर सकते हैं।

(आईएएनएस)