घोषणा: हुआवेई, हायर, चाइना मोबाइल ने स्मार्ट मैन्युफैक्च रिंग के लिए 5जी समाधानों का किया अनावरण

November 15th, 2021

हाईलाइट

  • 5जी का लक्ष्य निर्माताओं को 20जीबीपीएस तक की बहुत अधिक बैंडविड्थ प्रदान करना है

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। हुआवेई और चाइना मोबाइल के समर्थन के साथ, उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता हायर ने सोमवार को घोषणा की है कि उसने अपने स्मार्ट कारखानों में 5जी के साथ-साथ मोबाइल एज कंप्यूटिंग के संयोजन में अभिनव विनिर्माण समाधान सफलतापूर्वक लागू किए हैं।

फरवरी में स्थापित संयुक्त-नवाचार आधार पर विकसित, समाधान कृत्रिम बुद्धि और विशेष रूप से विनिर्माण वातावरण में मशीन दृष्टि के साथ 5जी एज कंप्यूटिंग को एकीकृत करते हैं।

हायर ने चीन में सात स्मार्ट कारखानों में प्रौद्योगिकियों को लॉन्च किया है और 2022 के अंत तक 20 कारखानों में कार्यान्वयन का विस्तार करने की योजना है।

हुआवेई को उम्मीद है कि वह हायर को 5जी समाधान तैनात करने में मदद करेगा और पांच साल के भीतर वैश्विक स्तर पर अपनी लगभग 100 विनिर्माण सुविधाओं को बदल देगा। तीनों ने चीन और विदेशों में अन्य प्रमुख निर्माताओं को प्रौद्योगिकियों की पेशकश करने की भी योजना बनाई है।

5जी का लक्ष्य निर्माताओं को 20जीबीपीएस तक की बहुत अधिक बैंडविड्थ और 1 मिलीसेकंड जितनी कम लेटेंसी प्रदान करना है।

तीनों भागीदारों ने साइट और कर्मचारियोंकी सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए प्रौद्योगिकियों का भी विकास किया। पारंपरिक वीडियो निगरानी प्रणालियों के विपरीत, जिसमें केवल एक रिकॉर्डिग फंक्शन होता है। एआई-निगरानी स्वचालित रूप से वास्तविक समय में अलार्म बना सकती है जब यह कारखाने के फर्श पर विसंगतियों का पता लगाता है। प्रौद्योगिकी गैर-अधिकृत व्यक्तियों, प्रक्रिया सुरक्षा उल्लंघनों और उन श्रमिकों की पहचान कर सकती है जो वहां नहीं हैं जहां उन्हें होना चाहिए।

 

(आईएएनएस)