हुआवे का ओपन यूलर ऑपरेटिंग सिस्टम 25 सितंबर को होगा लॉन्च

Huaweis Open Euler operating system to be launched on September 25
हुआवे का ओपन यूलर ऑपरेटिंग सिस्टम 25 सितंबर को होगा लॉन्च
रिपोर्ट हुआवे का ओपन यूलर ऑपरेटिंग सिस्टम 25 सितंबर को होगा लॉन्च

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। हुआवे ने घोषणा की है कि नए ओपन यूलर ऑपरेटिंग सिस्टम को 25 सितंबर को लॉन्च करने की योजना बना रहा है। गिज्मो चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, हुआवे का ओपनयूलर एक ओपन-सोर्स और मुफ्त लिनक्स वितरण प्लेटफॉर्म है। जो एक खुले, विविध और समावेशी सॉफ्टवेयर पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करेगा। यह एक खुले समुदाय के माध्यम से दुनिया भर के डेवलपर्स के साथ सहयोग करेगा।

हुआवे के संस्थापक री झेंगई ने कहा, कंपनी डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्च र को मजबूत करने के अपने प्रयासों को बढ़ाएगा। इसका लक्ष्य इस प्लेटफॉर्म के लिए एक निरंतर और विश्वसनीय आधार प्रदान है। इससे पहले, हुआवे ने ओपनयूलर अपग्रेड प्लान की पुष्टि की थी, ओपनयूलर 22.03 अगले साल जारी किया जाएगा। यह लिनक्स कर्नेल 5.10 पर आधारित होगा।

31 दिसंबर, 2019 को, ओपन यूलर ओपन सोर्स कोड लॉन्च किया गया था। 27 मार्च,2020 को ओपन यूल ओपन सोर्स कम्युनिटी ने आधिकारिक तौर पर ओपन यूलर एलटीएस 20.03 (लॉन्ग टर्म सपोर्ट) वर्जन जारी किया।

इस बीच, हुआवे के हार्मनीओएस 2 ऑपरेटिंग सिस्टम ने 90 मिलियन से अधिक यूजर्स को पार कर लिया है। ब्रांड का लक्ष्य है कि 200 मिलियन यूजर्स तक साल के अंत तक पहुंचना।

ऑपरेटिंग सिस्टम वर्तमान में लगभग 100 हुआवे और हॉनर डिवाइस के लिए उपलब्ध है। इस संख्या में से 56 हुआवे और हॉनर के पुराने मॉडल शामिल हैं।

आईएएनएस

Created On :   24 Sep 2021 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story