भारत, चीन अगले साल एक साथ आईफोन 15 का उत्पादन कर सकते हैं

India, China may produce iPhone 15 together next year
भारत, चीन अगले साल एक साथ आईफोन 15 का उत्पादन कर सकते हैं
नई दिल्ली भारत, चीन अगले साल एक साथ आईफोन 15 का उत्पादन कर सकते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एप्पल अगले हफ्ते अगली पीढ़ी के आईफोन 14 सीरीज को पेश करने की तैयारी कर रही है, जिसे चीन से करीब छह हफ्ते बाद भारत में असेंबल किया जाएगा। उद्योग विश्लेषक मिंग-ची कू ने गुरुवार को दावा किया कि अगले आईफोन 15 के बारे में संभावना है कि इसे अगले साल भारत और चीन में एक ही समय में निर्मित किया जाएगा। चूंकि भारत और चीन के बीच समय का अंतर देश में आईफोन्स के निर्माण के मामले में कम हो गया है, अब यह उम्मीद की जा रही है कि दोनों देश 2023 में एक साथ आईफोन 15 का उत्पादन करेंगे।

कू ने ट्वीट किया, इस साल भारत में आईफोन 14 का बड़े पैमाने पर उत्पादन कार्यक्रम अभी भी चीन से लगभग छह सप्ताह पीछे है, लेकिन अंतर में काफी सुधार हुआ है। इसलिए, यह उम्मीद करना उचित है कि भारत और चीन अगले साल एक ही समय में नए आईफोन 15 का उत्पादन करने में सक्षम होंगे। पिछले महीने, रिपोटरें में उल्लेख किया गया था कि टेक दिग्गज अपनी शुरूआत के दो महीने बाद भारत में नवीनतम आईफोन का उत्पादन शुरू कर देगी।

हालांकि, कू ने अब उल्लेख किया है कि इसे लगभग छह सप्ताह बाद निर्मित किया जाएगा। टेक दिग्गज अपने आपूर्तिकर्ताओं के साथ काम कर रहा है और वर्षों से भारत में अपना उत्पादन बढ़ा रहा है। मार्केट इंटेलिजेंस फर्म साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) के अनुसार, एप्पल ने इस साल दूसरी तिमाही में देश में 1.2 मिलियन से अधिक आईफोन बेचे, जिसमें 94 प्रतिशत की भारी वृद्धि (साल-दर-साल) दर्ज की गई। एप्पल ने सबसे पहले 2017 में आईफोन एसई के साथ भारत में आईफोन्स का निर्माण शुरू किया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   1 Sep 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story