भारतीय मोबिलिटी टेक स्टार्टअप ईवेज ने 28 मिलियन डॉलर जुटाए

Indian mobility tech startup Eways raises $28 million
भारतीय मोबिलिटी टेक स्टार्टअप ईवेज ने 28 मिलियन डॉलर जुटाए
ओईएम भारतीय मोबिलिटी टेक स्टार्टअप ईवेज ने 28 मिलियन डॉलर जुटाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय ऑल-इलेक्ट्रिक कमर्शियल ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर (ओईएम) ईवेज ने शुक्रवार को कहा कि उसने यूएस स्थित वेंचर कैपिटल फर्म रेडब्लू कैपिटल से 2.8 करोड़ डॉलर जुटाए हैं। 2014 में स्थापित, भारत में ईवेज अमेजन इंडिया के डिलीवरी सर्विस पार्टनर जैसे प्रमुख डिलीवरी बेड़े को ईवी ट्रकों की आपूर्ति कर रहा है।

स्टार्टअप ने कहा कि सीड-राउंड फंडिंग से मोबिलिटी टेक स्टार्टअप को वित्त वर्ष 2022-23 में दिल्ली के बाहर अपनी उत्पादन-तैयार फैक्ट्री को पूरा करने और उत्पादन बढ़ाने में मदद मिलेगी।

इवेज के संस्थापक और सीईओ, इंद्रवीर सिंह ने कहा, जब हमने 2014 में अपने अत्यधिक अनुकूली और मॉड्यूलर मल्टी-व्हीकल प्लेटफॉर्म का बीड़ा उठाया था, तो यह यात्रा में अज्ञात थी। नए वैश्विक ओईएम की सफलता और अमेरिका, भारत और अन्य मूल्य-संवेदनशील देश और यूरोप में विद्युतीकरण परिवहन पर उनका प्रभाव इस बात का प्रमाण है कि हम क्या कर सकते हैं।

ईवेज ने उद्योग के लिए तैयार इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक ऐसा प्लेटफॉर्म विकसित किया है, जो भारत और अन्य उभरते बाजारों में उपलब्ध तुलनीय विकल्पों की गुणवत्ता को बहुत कम लागत के आधार पर पार करता है, जो अपने ग्राहकों के लिए स्वामित्व की महत्वपूर्ण कुल लागत (टीसीओ) बचत को पारित करता है।

ईवेज ने कहा कि वह मॉड्यूलर माइक्रो मैन्युफैक्च रिंग कारखानों में वाहनों का निर्माण करेगी, जिसमें छोटे पदचिह्न् और पारंपरिक ऑटोमोटिव ओईएम की तुलना में कम पूंजी की आवश्यकता होगी। ईवेज का पहला वाहन, मॉडल एक्स, एक टन का ट्रक है जिसे वाणिज्यिक डिलीवरी वाहन बाजार के लिए डिजाइन किया गया है और विद्युतीकरण की ओर एक भूकंपीय बदलाव के दौर से गुजर रहा है।

रेडब्लू कैपिटल के जनरल पार्टनर प्रेस्कॉट वॉटसन ने कहा, तथ्य यह है कि इस तरह के एक अभिनव उत्पाद का उपयोग आज प्रमुख बेड़े के ग्राहकों द्वारा किया जा रहा है, जो ईवेज को अपने क्षेत्र में एक स्पष्ट स्टैंडआउट बनाता है - यह वह टीम है जो वास्तव में वितरित कर रही है।सिंह ने कहा कि वे भारत और विश्व स्तर पर शीर्ष ऑटोमोटिव और एयरोस्पेस कंपनियों से आक्रामक रूप से काम पर रख रहे हैं।

आईएएनएस

Created On :   14 Jan 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story