प्रतिस्पर्धा : बीजीएमआई के माध्यम से 2022 के एशियाई खेलों में भाग लेंगे भारतीय खिलाड़ी

November 9th, 2021

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम कंपनी क्राफ्टन ने मंगलवार को घोषणा की है कि भारतीय खिलाड़ी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) के माध्यम से एशियाई खेलों, 2022 के आधिकारिक निर्यात कार्यक्रम में भाग लेने में सक्षम होंगे।

इससे भारतीय खिलाड़ियों को पदक के लिए प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा। खेल 10 सितंबर से 25 सितंबर, 2022 तक चलेंगे, जिसमें पूरे एशिया के प्रतियोगी पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

कंपनी ने कहा, बीजीएमआई का एस्पोर्ट्स गेम्स बुके में शामिल होना विश्व स्तर पर और भारत में ईस्पोर्ट्स इकोसिस्टम विकसित करने के लिए क्राफ्टन की प्रतिबद्धता का उदाहरण है। क्राफ्टन अपने भारतीय कार्यालय की स्थापना के साथ भारतीय गेमिंग, एस्पोर्ट्स और आईटी मनोरंजन उद्योगों के विकास में भारी निवेश कर रहा है।

कंपनी ने इस साल भारतीय आईटी क्षेत्र में कुल 70 मिलियन डॉलर का निवेश किया, जिसमें प्रमुख भारतीय निर्यात कंपनी नोडविन गेमिंग, गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म लोको और भारत का नंबर 1 वेब उपन्यास प्लेटफॉर्म प्रतिलिपि शामिल है।

एशियाई खेल एक बहु-खेल आयोजन है जो हर चार साल में आयोजित किया जाता है, जिसमें एशिया के सर्वश्रेष्ठ एथलीट भाग लेते हैं। इस आयोजन को अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति द्वारा केवल ओलंपिक के बाद अपनी तरह का दूसरा सबसे बड़ा आयोजन माना जाता है।

एशियाई खेलों ने पहली बार 2018 में एक प्रदर्शन खेल के रूप में शामिल किए जाने के साथ निर्यात प्रतिनिधित्व का मार्ग प्रशस्त किया। 2020 और अब 2022 में, निर्यात आधिकारिक कार्यक्रम और एक पदक कार्यक्रम का हिस्सा है।

क्राफ्टन ने हाल ही में बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया सीरीज 2021 की घोषणा की थी। 2 जुलाई को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के आधिकारिक लॉन्च पर प्रशंसकों की अविश्वसनीय प्रतिक्रिया के बाद क्राफ्टन द्वारा आयोजित यह पहला एस्पोर्ट्स टूर्नामेंट होगा।

आईएएनएस