भाविक कोलाडिया का देशद्रोहियों में शामिल होना बेहद दुखद : अशनीर

It is very sad that Bhavik Koladia has joined the traitors: Ashneer
भाविक कोलाडिया का देशद्रोहियों में शामिल होना बेहद दुखद : अशनीर
टेक्नोलॉजी भाविक कोलाडिया का देशद्रोहियों में शामिल होना बेहद दुखद : अशनीर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतपे के पूर्व सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक अश्नीर ग्रोवर ने अपनी पुस्तक दोगलापन में सह-संस्थापक शाश्वत मनसुखभाई नकरानी और भाविक कोलाडिया पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि उनके लिए यह जानना सबसे दर्दनाक था कि कोलाडिया देशद्रोहियों में से थे। कोलाडिया इस साल फिनटेक कंपनी से अन्य कार्यो के लिए आगे बढ़े।

ग्रोवर ने अपनी किताब में लिखा, मैं अकेला व्यक्ति था, जिसने उन पर विश्वास किया और अमेरिका में उनकी असफल शुरुआत के बाद उन्हें कामयाबी हासिल करने के लिए प्रेरित किया। मैंने उन्हें भारतपे शुरू करने के महीनों के भीतर 4 करोड़ रुपये का सेकेंडरी करने की अनुमति दी थी, जबकि कंपनी ने केवल 1.9 करोड़ रुपये जुटाए थे।

ग्रोवर ने आगे कहा, भाविक मालवीय नगर में मेरे पूरी तरह से सुसज्जित घर में दो साल तक बिना किराए का एक पैसा दिए रहे। माधुरी ने अपना कारोबार शुरू करने के लिए उनकी पत्नी को करोड़ों रुपये कर्ज के रूप में दिए। नकरानी के बारे में ग्रोवर ने कहा कि वह मानने लगे हैं कि जो कुछ नहीं करता वह सबसे ज्यादा फायदे में रहता है।

ग्रोवर ने आरोप लगाया, सुहेल से प्रभावित सीईओ, जो बाद में शामिल हुए, उन्होंने किसी भी बोर्ड मीटिंग में एक शब्द भी नहीं कहा और किसी भी निवेशक द्वारा एक पैसा भी उन पर नहीं लगाया गया। मेरे भारतपे का एकमात्र चेहरा बनने के बाद वह शायद बहुत छोटा महसूस करने लगे। उन्हें इस बारे में अन्य साजिशकर्ताओं द्वारा परेशान किया गया होगा।

उन्होंने अपनी पुस्तक में कहा, विडंबना यह है कि मैं वह था, जिसने उन्हें अपने निवेशकों से बचाया था, जबकि मैंने भारी-भरकम लिफ्टिंग की थी, क्योंकि वह आईआईटी-दिल्ली वापस गए और स्नातक की पढ़ाई पूरी की, संस्थान से तो वह पहले ही बाहर हो गए।

अपने कार्यकाल के दौरान भारतपे में 88.6 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में दीवानी मुकदमे का सामना कर रहे ग्रोवर ने इससे पहले सीईओ समीर और अध्यक्ष रजनीश कुमार पर निशाना साधा था।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Dec 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story