जियो और मीडियाटेक ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के साथ ई-स्पोर्ट्स इवेंट का किया अनावरण

Jio and MediaTek unveil e-sports event with Battleground Mobile India
जियो और मीडियाटेक ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के साथ ई-स्पोर्ट्स इवेंट का किया अनावरण
बीजीएमआई जियो और मीडियाटेक ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के साथ ई-स्पोर्ट्स इवेंट का किया अनावरण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टेलीकॉम दिग्गज जियो और चिप निर्माता मीडियाटेक ने गेमिंग मास्टर्स 2.0 लॉन्च करने के लिए हाथ मिलाया है, जो एक ई-स्पोर्ट्स इवेंट है, जिसमें बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) नामक सबसे लोकप्रिय गेम खिताब है। ये देश में मौजूदा ऑनलाइन गेमिंग और पेशेवर गेमर्स को लक्षित करता है।

इस साल की शुरुआत में फ्री फायर के साथ पहले सीजन में सफल प्रदर्शन के बाद, इसने 14,000 से अधिक टीम रजिस्ट्रेशन प्राप्त किए। गेमिंग मास्टर्स का दूसरा सीजन 23 नवंबर को 12.5 लाख रुपये के इनाम पूल के साथ शुरू होने वाला है। उद्योग के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, गेमिंग मास्टर्स 2.0 में क्राफ्टन का हिट बैटल रॉयल गेम टाइटल, बीजीएमआई इंडिया होगा, जिसे जियो और गैर-जियो दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए जियोगेम्स प्लेटफॉर्म के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा।

यह एक प्ले एंड विन डेली सीरीज होगी जहां गेमर्स हर दिन भाग ले सकते हैं, पुरस्कृत हो सकते हैं, और अंतिम चैंपियनशिप के लिए पेशेवर टीमों के साथ प्रतिस्पर्धा करने का मौका भी पा सकते हैं। जियो ने हाल ही में अपना नया स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट लॉन्च किया है। 5.45 इंच के जियोफोन नेक्स्ट में ओएस सपोर्ट है, जो एंड्रॉइड का एक अनुकूलित वर्जन है। इसमें मल्टी-टच एचडी प्लस स्क्रीन, पीछे की तरफ 13 एमपी कैमरा और 8 एमपी फ्रंट कैमरा है।

2जीबी रैम प्लस 32जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले डिवाइस में एंटी-फिंगरप्रिंट कोटिंग के साथ कॉनिर्ंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। इसकी इंटरनल स्टोरेज को 512जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें एक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन चिप है जिसे क्यूएम-215 (क्वाड-कोर 1.3 गीगाहर्ट्ज तक) कहा जाता है। 3.5एमएम ऑडियो जैक के साथ 3,500एमएएच की बैटरी और 2 डुअल-सिम नैनो स्लॉट होंगे।

आईएएनएस

Created On :   12 Nov 2021 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story