टेक-समझौता : एलजी ने मेटावर्स, ई-मोबिलिटी ग्रोथ के लिए 9 स्टार्टअप चुने

September 14th, 2022

डिजिटल डेस्क, सोल। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को कहा कि उसने नौ स्टार्टअप चुने हैं जो डिजिटल स्वास्थ्य, मेटावर्स और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में इसके भविष्य के विकास का नेतृत्व कर सकते हैं।

एलजी के सैन फ्रांसिस्को स्थित नॉर्थ अमेरिकन इनोवेशन सेंटर ने अपने दो दिवसीय फॉल इनोवेशन फेस्टिवल का समापन किया, जहां इसने तीन क्षेत्रों में नौ सबसे आशाजनक स्टार्टअप की घोषणा की, जिसमें उद्यमियों, निवेशकों और प्रभावशाली लोगों की उपस्थिति थी।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, मिशन फॉर द फ्यूचर कार्यक्रम के नौ विजेताओं को दुनिया भर के लगभग 1,300 स्टार्टअप्स में से चुना गया था।

एलजी ने कहा कि वह नौ विजेताओं के विचारों को साकार करने और उनके कारोबार को बढ़ाने के लिए कुल मिलाकर अधिकतम 2 करोड़ अमेरिकी डॉलर का निवेश करने की योजना बना रहा है।

विजेताओं के बीच, एक्सआरहेल्थ इमर्सिव वर्चुअल और ऑगमेंटेड रियलिटी पर आधारित वर्चुअल ट्रीटमेंट रूम में एक दूरस्थ चिकित्सा सेवा प्रदान करता है। माइंडसेट मेडिकल एक ऐसा मंच प्रदान करता है जहां एक मरीज अधिक सटीक चिकित्सा निदान और प्रभावी उपचार के लिए डॉक्टरों को स्वास्थ्य और जैविक जानकारी और रीडिंग भेजने के लिए कैमरे का उपयोग करता है।

ड्रिव्ज एक सॉफ्टवेयर चलाता है जो प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) प्रदाताओं को एंड-टु-एंड ईवी चार्जिग और स्मार्ट एनर्जी मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म की पेशकश करने में सक्षम बनाता है।

एलजी ने कहा कि आईक्यू3 कनेक्ट एक 3डी वर्कस्पेस समाधान प्रदाता है जो उपयोगकर्ताओं को लागत प्रभावी तरीके से काम करने की अनुमति देता है और बिना किसी रोक-टोक के दूसरों के साथ सहयोग और प्रशिक्षण देता है।

दक्षिण कोरियाई टेक कंपनी ने पिछले साल अगस्त में नए विचारों के विकास में तेजी लाने के लिए एक सहयोगी पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए नवाचार केंद्र शुरू किया और उन्हें इस विश्वास के आधार पर विकास के अगले चरण तक बढ़ाया कि नवाचार सहयोग के माध्यम से होता है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.