स्मार्टफोन चिपसेट: मीडियाटेक ने फ्लैगशिप 5जी चिपसेट के रूप में डाइमेंशन 9000 प्लस का अनावरण किया

June 22nd, 2022

डिजिटल डेस्क, ताइपे। चिप बनाने वाली दिग्गज मीडियाटेक ने मंगलवार को एक नए चिपसेट डाइमेंशन 9000 प्लस का अनावरण किया, जो कंपनी के टॉप-ऑफ-द-लाइन 5जी स्मार्टफोन चिपसेट में वृद्धि के रूप में आता है। कंपनी ने कहा कि नई हाई-एंड पेशकश अगली पीढ़ी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को और भी अधिक शक्तिशाली और कुशल बनाने के लिए डाइमेंशन 9000 पर प्रदर्शन को बढ़ावा देती है।

मीडियाटेक की वायरलेस कम्युनिकेशंस बिजनेस यूनिट के उप महाप्रबंधक येन्ची ली ने एक बयान में कहा, हमारे पहले फ्लैगशिप 5जी चिपसेट की सफलता पर निर्माण, डाइमेंशन 9000 प्लस यह सुनिश्चित करता है कि डिवाइस निर्माताओं के पास हमेशा सबसे उन्नत हाई-परफोर्मेन्स फीचर्स और लेटेस्ट मोबाइल तकनीकों तक पहुंच हो, जिससे उनके शीर्ष-स्तरीय स्मार्टफोन को स्टैंड आउट करना संभव हो सके।

ली ने कहा, टॉप-टियर एआई, गेमिंग, मल्टीमीडिया, इमेजिंग और कनेक्टिविटी सुविधाओं के एक सूट के साथ, डाइमेंशन 9000 प्लस फास्ट गेमप्ले, सहज स्ट्रीमिंग और एक बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है। नए चिपसेट में निर्मित उन्नत सीपीयू आर्टेक्चर और आर्म माली-जी710 एमसी10 ग्राफिक्स प्रोसेसर सीपीयू के प्रदर्शन में 5 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि और जीपीयू के प्रदर्शन में 10 प्रतिशत से अधिक सुधार प्रदान करते हैं। डाइमेंशन 9000 प्लस द्वारा संचालित स्मार्टफोन 2022 की तीसरी तिमाही में जारी होने की उम्मीद है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.