रिपोर्ट: मेटा का एआर ग्लास केवल पहली रिलीज में डेवलपर्स के लिए होगा उपलब्ध

June 10th, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। मेटा (पूर्व में फेसबुक) ने कथित तौर पर अपने पूर्ण एआर ग्लास के पहले संस्करण को नहीं बेचने का फैसला किया है, जिसका कोडनेम ओरियन है और इसके बजाय उन्हें डेवलपर्स को वितरित करेगा। मामले से परिचित एक व्यक्ति ने द वर्ज को बताया कि टेक दिग्गज ने शुरुआत में उन्हें डेवलपर्स को वितरित करने का फैसला किया है ताकि वे डिवाइस और भविष्य के संस्करणों के लिए सॉफ्टवेयर अनुभव बना सकें।

कंपनी एक डिटेचेबल डिस्प्ले के साथ एक स्मार्टवॉच और ग्लासिस के बाद के संस्करण को नियंत्रित करने के लिए बेहतर डिजाइन के पक्ष में दो कैमरों को जारी करने की योजना भी ठंडे बस्ते में डाल रही है।

व्यक्ति ने कहा कि एआर ग्लास का पहला संस्करण हमेशा डेवलपर्स और शुरुआती अपनाने वालों के लिए तैयार किया जा रहा था, लेकिन अधिकारियों ने यह तय नहीं किया था कि उन्हें अब तक व्यापक रूप से बेचा जाए। वीआर और एआर हार्डवेयर बनाने वाले मेटा के रियलिटी लैब्स डिवीजन में काम करने वाले कर्मचारियों को इस सप्ताह के निर्णय की सूचना दी गई थी।

जैसा कि अप्रैल में द वर्ज ने विस्तार से बताया, मेटा अगले कई वर्षों में शुरू होने के लिए स्टैंडअलोन एआर ग्लास के तीन पुनरावृत्तियों पर काम कर रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि संस्करण एक को नहीं बेचने का निर्णय इसलिए किया गया क्योंकि डिवाइस को बनाने में हजारों डॉलर का खर्च आता है और अधिकारियों का मानना है कि डिस्प्ले ब्राइटनेस जैसे कुछ स्पेक्स उपभोक्ता के लिए तैयार नहीं हैं।

उपभोक्ताओं को ग्लास नहीं बेचना स्नैप के ²ष्टिकोण की नकल करता है, जो अपने एआर स्पेक्ट्रम ग्लास भी नहीं बेच रहा है, बल्कि उन्हें सॉफ्टवेयर डेवलपर्स को दे रहा है। ग्लास के दो वर्जन, कोडनाम आर्टेमिस, कम भारी डिजाइन और अधिक उन्नत डिस्प्ले तकनीक के साथ हायर प्रोडक्शन वॉल्यूम में उपभोक्ता रिलीज के लिए ट्रैक पर रहता है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.