रिपोर्ट: माइक्रोसॉफ्ट एज अपडेट में टैब ग्रुप्स के साथ नए शॉपिंग फीचर्स शामिल

September 25th, 2021

डिजिटल डेस्क, सेन फ्रांसिस्को। विंडोज 11 लॉन्च से पहले, कंपनी माइक्रोसॉफ्ट एज के लिए कुछ अपडेट जारी कर रही है जिसमें टैब ग्रुप्स को शामिल किया गया है। उपयोगकर्ता अपने ब्राउजर को थोड़ा कम अराजक बनाने के लिए टैब के संग्रह को इकट्ठा करने में सक्षम होंगे। ग्रुप्स बनाने के लिए, नियंत्रण बटन दबाए रखें और वे टैब चुनें जिन्हें आप शामिल करना चाहते हैं, फिर राइट-क्लिक मेनू से नए समूह में टैब जोड़ें चुनें, जैसा कि शुक्रवार को एनगैजेट ने रिपोर्ट अपनी रिपोर्ट में सूचना दी थी।

उपयोगकर्ता प्रत्येक समूह के लिए एक अलग रंग के साथ लेबल को अनुकूलित कर सकते हैं। जब उपयोगकर्ता किसी टैब पर जाते हैं, तो वे वेब पेज का पूर्वावलोकन भी देख पाएंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि माइक्रोसॉफ्ट एज को खरीदारी के कुछ आसान फीचर भी मिल रहे हैं।

ब्राउजर 5 मिलियन से अधिक उत्पादों के लिए समीक्षाओं और रेटिंग तक त्वरित पहुंच प्रदान कर सकता है। जब उपयोगकर्ता किसी उत्पाद पृष्ठ पर होते हैं, तो वे एड्रेस बार पर नीले टैग पर क्लिक कर सकते हैं और विश्वसनीय स्रोतों से विशेषज्ञ समीक्षाएं देख सकते हैं, साथ ही विभिन्न खुदरा विक्रेताओं से औसत उपभोक्ता स्टार रेटिंग भी देख सकते हैं।

जब वे यह पता लगाते हैं कि क्या खरीदना है, तो माइक्रोसॉफ्ट का लक्ष्य उन्हें लेन-देन को थोड़ा तेजी से पूरा करने में मदद करना है। माइक्रोसॉफ्ट स्टार्ट नामक नया व्यक्तिगत समाचार फीड ब्राउजर में एकीकृत है। जब उपयोगकर्ता एक नया टैब खोलेंगे तो उन्हें प्रकाशकों की एक श्रृंखला से उनकी रूचियों के लिए प्रासंगिक शीर्षक और लेख दिखाई देंगे।

आईएएनएस