comScore

TikTok को खरीद सकती है माइक्रोसॉफ्ट, आज डील फाइनल होना संभव

TikTok को खरीद सकती है माइक्रोसॉफ्ट, आज डील फाइनल होना संभव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने चाइनीज वीडियो ऐप TikTok को सुरक्षा कारणों की वजह से बैन कर दिया। भारत के बाद अमेरिका भी इस ऐप को बैन करना चाहता है। खुद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और सेक्रेटरी ऑफ स्टेट माइक पोम्पियो इस बारे में बयान दे चुके हैं, लेकिन इस बीच खबर सामने आई है कि अमेरिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट टिकटॉक को खरीद सकती है।

माइक्रोसॉफ्ट ने रविवार को इस बात ऐलान किया है कि उनकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से इस बारे में बातचीत चल रही है। संभवत आज राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ बैठक के बाद माइक्रोसॉफ्ट इस लोकप्रिय वीडियो-शेयरिंग ऐप को खरीद सकती है। कंपनी ने एक बयान में कहा, "माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच बातचीत के बाद, माइक्रोसॉफ्ट TIKTOK को खरीद सकता है। हांलाकि इस बीच राष्ट्र की सुरक्षा चिंताओं पर बात किया जाना ज्यादा जरुरी है।

शुक्रवार को ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप का प्लान है कि बाइटडांस (ByteDance) जो टिकटॉक की पैरंट कंपनी है वह टिकटॉक की ओनरशिप बेच दे। इस रिपोर्ट के सामने आने के कुछ घंटे बाद मीडिया में एक दूसरी रिपोर्ट सामने आई जिसके मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट टिकटॉक का अमेरिकी ऑपरेशन खरीद सकती है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट और बाइटडांस के बीच अडवांस टॉक जारी है। संभव है कि सोमवार तक यह डील फाइनल हो जाए। बता दें कि बाइटडांस टिकटॉक की पैरंट कंपनी है।

कमेंट करें
tnjg3