मीटिंग्स टीम: मीटिंग्स को टीम्स में अधिक आकर्षक बनाने के लिए पोल पेश करेगा माइक्रोसॉफ्ट

November 24th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट ने पोल पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को माइक्रोसॉफ्ट फॉर्म्स ऐप के साथ तुरंत पोल बनाने का एक तरीका प्रदान करेगा, जिससे मीटिंग्स टीमों में अधिक आकर्षक हो जाएंगी। एक आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर उपयोगकर्ताओं को उनकी बैठक या ग्रुप चैट को छोड़े बिना उन उत्तरों को प्राप्त करने की अनुमति देगा जो वे ढूंढ रहे हैं।

टीम्स चैनल में पोल पोस्ट करने या चैट पेन में तुरंत प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए, उस चैनल पर जाएं या चैट करें जिसमें आप पोल शामिल करना चाहते हैं, फिर अपनी टीम्स विंडो के नीचे, फॉर्म्स चुनें, फिर अपना प्रश्न जोड़ें और उत्तर ऑप्शन देखें।

इसके अलावा, यदि आप एकाधिक उत्तरों की अनुमति देना चाहते हैं, तो एकाधिक उत्तरों के आगे टॉगल पर क्लिक करें या टैप करें, यह भी चुनें कि क्या आप मतदान के बाद स्वचालित रूप से परिणाम साझा करना चाहते हैं और/या प्रतिक्रियाओं को गुमनाम रखना चाहते हैं, फिर सेव सिलेक्ट करें। अंत में, अपने मतदान का पूर्वावलोकन करें और फिर यदि आप परिवर्तन करना चाहते हैं तो एडिट करें पर क्लिक करें या यदि आप इसे पोस्ट करने के लिए तैयार हैं तो सेंड पर क्लिक करें।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ग्रुप कन्जर्वेशन वास्तविक समय के मतदान परिणामों को प्रदर्शित करेगा, क्योंकि उपयोगकर्ता मतदान करेंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि जिन टीमों को मीटिंग या वर्चुअल चैट के दौरान पोल लॉन्च करने के लिए एक त्वरित तरीके की आवश्यकता होती है, उनके लिए माइक्रोसॉफ्ट फॉर्म उत्तर और प्रतिक्रिया प्राप्त करने का एक उपयोगी तरीका हो सकता है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.