रिपोर्ट : ट्राई फोल्ड सर्फेस फोन पर काम कर रहा है माइक्रोसॉफ्ट

December 29th, 2021

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका स्थित टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट कथित तौर पर एक मल्टी-पैनल डिवाइस लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसमें तीन फोल्ड डिजाइन दिया गया है। जीएसएमअरेना की रिपोर्ट के अनुसार, यह पेटेंट यूएस पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय (यूएसपीटीओ) द्वारा प्रदान किया गया था। इसमें दो हिंगेस के साथ एक उपकरण का एक स्केच दिखाया गया है जो तीन अलग-अलग वर्गो से बनी एक विशाल स्क्रीन को प्रकट करने के लिए खुलता है।

एक बार फोल्ड होने के बाद डिवाइस एक पारंपरिक स्मार्टफोन के रूप में काम कर सकता है। माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में एक नए सरफेस डिवाइस का खुलासा किया है जिसमें चार अंडर-डिस्प्ले कैमरा सेंसर होंगे, जब ये कैमरे उपयोग में नहीं होंगे तो कंपनी का लोगो प्रदर्शित किया जाएगा।

विचाराधीन चार कैमरों को लोगो डिजाइन के समान रखा जाएगा, जिसमें प्रत्येक कैमरे का अपना कलर फिल्टर होगा। ये चार सेंसर डिवाइस के डिस्प्ले के नीचे रखे जाएंगे और मोबाइल कंप्यूटिंग डिवाइस जैसे कि माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस डिवाइस के लिए अभिप्रेत हैं।

इसके अलावा, कैमरे एक रंगीन आइकन प्रदर्शित कर सकते हैं जब सेंसर सामने की तरफ कंपनी के लोगो को प्रदर्शित करने के लिए उपयोग में नहीं होता है तो, डिवाइस डिफॉल्ट रूप से लोगो प्रदर्शित करेगा और शटर एक्टिवेट होने पर कैमरे पर स्विच हो जाएगा।

आईएएनएस