नई दिल्ली : भारत में माइक्रोसॉफ्ट का सर्फेस प्रो 8 लैपटॉप 15 फरवरी से होगा उपलब्ध

January 20th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट ने गुरुवार को घोषणा की है कि नया सर्फेस प्रो 8 2-इन-1 लैपटॉप भारत में 15 फरवरी से उपलब्ध होगा। नया सरफेस डिवाइस कमर्शियल ऑथोराइस्ड रिसेलर्स और औथोराइस्ड रिटेल और ऑनलाइन भागीदारों जैसे अमेजन और रिलायंस डिजिटल के माध्यम से उपलब्ध होगा। नए सर्फेस प्रो 8 के लिए प्री-ऑर्डर आज से चुनिंदा रिटेल और ऑनलाइन पार्टनर्स के जरिए शुरू होंगे।

कंपनी का दावा है कि 1,04,499 रुपये से शुरू होने वाला, सर्फेस प्रो 8 प्रो 7 की तुलना में दोगुना तेज है, जिसमें 11 वीं पीढ़ी के इंटेल कोर प्रोसेसर, दो थंडरबोल्ट 4 पोर्ट और इंटेल ईवो प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के कंट्री हेड- डिवाइसेज (सर्फेस), भास्कर बसु ने एक बयान में कहा, हम अपने प्रतिष्ठित 2-इन-1 के लिए एक अपडेट का खुलासा कर रहे हैं, जो प्रो 3 के बाद से सबसे महत्वपूर्ण छलांग का प्रतिनिधित्व करता है। हमें उम्मीद है कि इससे लोगों को और अधिक संभावनाओं को अनलॉक करने में मदद मिलेगी क्योंकि वे घर से काम कर रहे हैं।

डिवाइस में 13 इंच का हाई रिजॉल्यूशन- 2880 एक्स 1920 डिस्प्ले है जो 120 हट्र्ज डायनेमिक रिफ्रेश रेट, डॉल्बी विजन और एडेप्टिव कलर को सपोर्ट करता है। प्रो 8 लेटेस्ट 11वीं जनरेशन के इंटेल कोर चिप्स, 32 जीबी तक रैम और दो यूएसबी4 व थंडरबोल्ट 4 पोर्ट के साथ आता है।

इसमें एक नया डिजाइन किया गया कीबोर्ड और सर्फेस स्लिम पेन 2 स्टाइलस भी है जिसमें वाइब्रेटिंग मोटर है जिसे कागज पर पेन की अनुभूति देने के लिए डिजाइन किया गया है जैसा कि आप ग्लास स्क्रीन पर लिखते हैं। प्रकाशिकी के संदर्भ में, डिवाइस में आगे की तरफ 5 एमपी का कैमरा और पीछे की तरफ 10 एमपी का कैमरा है, दोनों 1080 पी वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम हैं (रियर कैमरा 4के भी कर सकता है)।

(आईएएनएस)