नेटफ्लिक्स अधिक मैच्योर मार्केट में विज्ञापन करेगा लॉन्च

Netflix will launch ads in more mature markets
नेटफ्लिक्स अधिक मैच्योर मार्केट में विज्ञापन करेगा लॉन्च
पुष्टि नेटफ्लिक्स अधिक मैच्योर मार्केट में विज्ञापन करेगा लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नेटफ्लिक्स ने पुष्टि की है कि, वह अपने प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन डालने के लिए सौदों पर फिर से बातचीत कर रहा है और यह पहले उन देशों में लॉन्च होगा जिनके पास अधिक परिपक्व विज्ञापन बाजार हैं। नेटफ्लिक्स के सह-सीईओ रीड हेस्टिंग्स ने कहा कि 20 लाख की जगह दस लाख उपयोगकर्ता कम हुए हैं। उन्होंने मंगलवार को विश्लेषकों को बताया, आगे देखिए, स्ट्रीमिंग हर जगह काम कर रही है। हर कोई इसमें शामिल हो रहा है। यह निश्चित रूप से अगले पांच, 10 वर्षों में लिनियर टीवी का अंत है, इसलिए मैं स्ट्रीमिंग पर बहुत उत्साहित हूं। और फिर हमारे मुख्य ड्राइवरों में सुधार जारी है।

मुख्य परिचालन अधिकारी और मुख्य उत्पाद अधिकारी ग्रेग पीटर्स ने कहा कि, एक बार जब विज्ञापन मुद्रीकरण ठीक हो जाता है, तब हम कुछ और देशों के बारे में पता लगाएंगे, जहां यह चल सकता है। पीटर्स ने कहा है, लेकिन मैं कहूंगा कि हमें एक ब्रांड और विज्ञापनदाता से जो शुरूआती प्रतिक्रिया मिल रही है, वह काफी अच्छी है। यह (विज्ञापन) हमारे कुल राजस्व की एक छोटी शुरूआत है, लेकिन हमें लगता है कि हम इसे पर्याप्त रूप से विकसित कर सकते हैं।

घटते उपयोगकर्ता आधार से प्रभावित, स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स ने सत्या नडेला द्वारा संचालित माईक्रोसॉफ्ट को अपनी नई विज्ञापन-समर्थित सदस्यता योजना के लिए भागीदारी की है जिसे कंपनी 2023 की शुरूआत में लॉन्च करने की योजना बना रही है। नेटफ्लिक्स के मुख्य वित्तीय अधिकारी स्पेंस न्यूमैन ने कहा कि, उन्होंने पेड शेयरिंग के साथ-साथ विज्ञापन के साथ-साथ हमारे देखने और सदस्यों को बेहतर तरीके से मुद्रीकृत करने के तरीके जैसी पहल के बारे में बात की है।

नेटफ्लिक्स ने घोषणा की है कि, वह अर्जेंटीना, अल सल्वाडोर, ग्वाटेमाला, होंडुरास और डोमिनिकन गणराज्य में पासवर्ड साझा करने के लिए एक नए तरीके का परीक्षण कर रहा है। प्लेटफॉर्म ने चिली, कोस्टा रिका और पेरू में अतिरिक्त सदस्य जोड़ें सुविधा शुरू की और अब यह अन्य देशों में इस सुविधा को लागू करने की योजना बना रहा है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 July 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story