फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म: इंस्टाग्राम पर नई शॉर्ट वीडियो पोस्ट रील्स के रूप में शेयर की जाएंगी

July 22nd, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। मेटा के स्वामित्व वाले फोटो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने कई नए फीचर्स जारी किए हैं और कहा है कि 15 मिनट से कम के नए वीडियो पोस्ट को रील के रूप में शेयर किया जाएगा। मंच ने कहा कि यह फीचर आने वाले हफ्तों में यूजर्स के लिए शुरू हो जाएगी और यह भी उल्लेख किया है कि इस बदलाव से पहले पोस्ट की गई वीडियोज, वीडियो के रूप में रहेंगी और रील नहीं बनेंगे।

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, हम चाहते हैं कि हर कोई अपने रचनात्मक विचारों को आसानी से व्यक्त करने में सक्षम हो, इसलिए हम और अधिक सुविधाएं जोड़ रहे हैं। हम हमेशा आपके इंस्टाग्राम अनुभव को बेहतर बनाने के तरीकों पर काम कर रहे हैं। हम ऐसी सुविधाओं का निर्माण करना जारी रखेंगे जो इंस्टाग्राम पर रील बनाने और साझा करने के लिए इसे आसान और अधिक मजेदार बनाती हैं।

मंच ने कहा कि यह रीमिक्स के लिए टूल का भी विस्तार कर रहा है ताकि यूजर्स को अपने पसंदीदा क्रिएटर्स और दोस्तों के साथ सहयोग करते हुए इंस्टाग्राम पर स्टोरीस को बताने के तरीके को बढ़ाने में मदद मिल सके। आने वाले हफ्तों में कंपनी ने कहा कि यूजर्स पब्लिक फोटोज को रीमिक्स कर सकेंगे। यह यूजर्स को अपनी अनूठी रील बनाने के लिए प्रेरणा देता है।

वे मौजूदा रील्स में अपनी वीडियो कमेंट्री जोड़ने के लिए हरे रंग की स्क्रीन, होरिजोंटल या वर्टिकल स्प्लिट-स्क्रीन, या पिक्च र-इन-पिक्च र रिएक्शन वियु के बीच चयन कर सकते हैं। कंपनी ने कहा, यह वर्तमान में 90 सेकंड से कम लंबी रीलों पर लागू होता है। यदि आपका अकाउंट प्राइवेट है, तो आपकी रीलों को अभी भी केवल आपके फॉलोअर्स को दिखाया जाएगा।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.