नॉन-गेम ऐप्स अब पहली बार एप्पल ऐप स्टोर पर हावी हैं

Non-game apps now dominate the Apple App Store for the first time
नॉन-गेम ऐप्स अब पहली बार एप्पल ऐप स्टोर पर हावी हैं
रिपोर्ट नॉन-गेम ऐप्स अब पहली बार एप्पल ऐप स्टोर पर हावी हैं

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। इस साल की दूसरी तिमाही में गेम और नॉन-गेम ऐप्स पर वैश्विक डाउनलोड 35 बिलियन तक पहुंच गया है, ऐप्स पर खर्च यूएस में पहली बार एप्पल ऐप स्टोर पर गेम से आगे निकल गया है। सेंसर टॉवर के अनुसार, जून 2014 से 40 प्रतिशत की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर के साथ नॉन-गेम में खर्च अमेरिका में ऐप स्टोर पर गेम की तुलना में दोगुने से अधिक की दर से बढ़ा है।

नॉन-गेम ऐप्स द्वारा उत्पन्न कुल राजस्व तिमाही के लिए अधिक था, यूएस ऐप स्टोर पर लगभग 3.4 बिलियन डॉलर तक पहुंच गया, जबकि मोबाइल गेम पर 3.3 बिलियन डॉलर खर्च किए गए थे।

रिपोर्ट में कहा गया है, दो साल के बाद मोबाइल ऐप को अपनाना सामान्य हो गया है, गेम और नॉन-गेम ऐप के वैश्विक डाउनलोड 2.5 प्रतिशत साल-दर-साल कम होकर 2022 की दूसरी तिमाही में 35 बिलियन तक पहुंच गए हैं। यूएस में आईओएस यूजर्स ने पिछली तिमाही में पहली बार गेम की तुलना में नॉन-गेम ऐप्स में अधिक खर्च किया।

यूएस में आधे से अधिक ऐप स्टोर खर्च अब नॉन-गेम ऐप्स से आता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि 2022 की दूसरी तिमाही में, 400 ऐप ने उपभोक्ता खर्च में कम से कम 1 मिलियन डॉलर उत्पन्न किया, जो कि 2016 की दूसरी तिमाही में 50 ऐप से 900 प्रतिशत अधिक है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सब्सक्रिप्शन राजस्व वृद्धि का प्रमुख कारक है, क्योंकि जून 2014 के बाद से गैर-गेम ऐप्स की दर लगभग दोगुनी है, जबकि गेम के लिए यह 20 प्रतिशत से कम है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 July 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story