घोषणा: माइक्रोसॉफ्ट एज्योर के लिए ओरेकल डेटाबेस सेवा अब सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध

July 21st, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। माइक्रोसॉफ्ट एज्योर के लिए ओरेकल डेटाबेस सेवा अब आम तौर पर उपलब्ध है और एज्योर क्लाउड ग्राहक ओरेकल क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्च र (ओसीआई) में एंटरप्राइज-ग्रेड सेवाओं तक सीधे पहुंच और निगरानी कर सकते हैं। कंपनी ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। ओरेकल और माइक्रोसॉफ्ट ने 2019 में माइक्रोसॉफ्ट एज्योर के लिए ओरेकल इंटरकनेक्ट देने के लिए भागीदारी की और सैकड़ों संगठनों ने 11 वैश्विक क्षेत्रों में सुरक्षित और निजी इंटरकनेक्शन का उपयोग किया।

उपयोगकर्ता अब एज्योर पर माइग्रेट या नए एप्लिकेशन बना सकते हैं और फिर उच्च-प्रदर्शन और उच्च-उपलब्धता प्रबंधित ओरेकल डेटाबेस सेवाओं जैसे ओसीआई पर चलने वाले ऑटोनोमस डेटाबेस से जुड़ सकते हैं।

उद्योग और वैश्विक विस्तार के लिए माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड के कॉपोर्रेट उपाध्यक्ष, कोरी सैंडर्स ने कहा, माइक्रोसॉफ्ट और ओरेकल का हमारे संयुक्त ग्राहकों की जरूरतों का समर्थन करने के लिए एक साथ काम करने का एक लंबा इतिहास है और यह साझेदारी इस बात का एक उदाहरण है कि हम ग्राहकों की पसंद और लचीलेपन की पेशकश कैसे करते हैं क्योंकि वे क्लाउड तकनीक के साथ डिजिटल रूप से बदलते हैं।

माइक्रोसॉफ्ट एज्योर के लिए ओरेकल डेटाबेस सेवा का उपयोग करने या अंतर्निहित नेटवर्क इंटरकनेक्शन, डेटा निकास, या एज्योर और ओसीआई के बीच डेटा प्रवेश के लिए ग्राहकों से शुल्क नहीं लिया जाएगा। सेवा स्वचालित रूप से दो क्लाउड परिवेशों को जोड़ने के लिए आवश्यक सभी चीजों को कॉन्फिगर करती है और एज्योर सक्रिय निर्देशिका पहचान को संघबद्ध करती है, जिससे एज्योर ग्राहकों के लिए सेवा का उपयोग करना आसान हो जाता है।

कंपनियों ने कहा कि यह एज्योर शब्दावली का उपयोग कर और एज्योर एप्लिकेशन इनसाइट्स के साथ निगरानी के लिए ओसीआई पर ओरेकल डेटाबेस सेवाओं के लिए एक परिचित डैशबोर्ड भी प्रदान करता है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.