comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

Ban: भारत में PUBG पर जल्द हो सकता है बैन, 52 चीनी एप बैन करने के बाद सरकार ने बनाई नई लिस्ट

Ban: भारत में PUBG पर जल्द हो सकता है बैन, 52 चीनी एप बैन करने के बाद सरकार ने बनाई नई लिस्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वीडियो गेम के शौकीनों में PUBG (पबजी) के दीवाने काफी हैं। लेकिन पबजी गेम लवर्स के लिए बुरी खबर यह कि इसे जल्द ही बैन किया जा सकता है। दरअसल, देश में 59 चीनी ऐप पर बैन के बाद 275 और चाईनीज ऐप की लिस्ट तैयार की गई है। इस लिस्ट में टेंसेंट कंपनी का लोकप्रिय गेम पबजी भी शामिल है। जिस पर प्रति​बंध का निर्णय जल्द लिया जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि भारत पबजी का सबसे बड़ा बाजार है। एक रिपोर्ट के अनुसार PubG को अब तक लगभग 17.5 करोड़ लोगों द्वारा इंस्टाल किया जा चुका है।

रिपोर्ट के अनुसार नई लिस्ट में शामिल सभी 275 एप की राष्ट्रीय सुरक्षा और यूजर्स की गोपनीयता के उल्लंघन के सिलसिले में जांच की जाएगी। ऐसे में यह भी कहा जा सकता है कि सरकार लिस्ट में शामिल सभी ऐप्स को बैन कर सकती है। लेकिन जांच के दौरान कोई अनियमितता नहीं पाई जाती है तो कोई भी ऐप बैन नहीं होगा। फिलहाल गृह मंत्रालय ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। 

भारत में शुरू हुई iPhone 11 की मैन्युफैक्चरिंग, ग्राहकों को मिलेगा ये लाभ

PUBG एक साउथ कोरियाई ऑनलाइन वीडियो गेम है और इस गेम ​को ब्लूव्हेल की सहायक कंपनी Battleground (बैटलग्राउंड) ने बनाया है। यह गेम 2000 की जापानी फिल्म Battle Royal से प्रभावित था और इसे Brendan ने बनाया था। साउथ कोरिया में इस गेम को Kakao Games की तरफ से मार्केटेड और डिस्ट्रीब्यूट किया जाता है। हालांकि चीन के सबसे बड़े वीडियो गेम पब्लिशर टीसेंट में यह बड़ी हिस्सेदारी रखता है। चीन में इसे Game of peace (गेम ऑफ पीस) के नाम से पेश किया गया था।

यहां बता दें कि PUBG को कई बार आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है और इसे बैन को लेकर भी कई बार मांग उठाई जा चुकी है। बच्चों के माता-पिता और अभिभावकों द्वारा  कई शिकायतें ​भी मिलीं। जिसमें खासकर युवाओं पर इस गेम का बुरा प्रभाव पड़ने की बात सामने आई और देशभर में कुछ राज्य सरकारों ने गेमिंग ऐप पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया। 

कमेंट करें
LYfno
कमेंट पढ़े
Gagan yadav September 03rd, 2020 07:14 IST

Pubg not ban because

Usha sahu August 05th, 2020 17:56 IST

पब्जी को बैन लगना ही चाहिए क्योंकि बच्चे गेमिंग के एडिक्शन में अपना भविष्य खराब कर रहे हैं और हिंसक भी बन रहे हैं देश का युवा पीढ़ी बर्बादी के कगार में जा रहे हैं यह माता-पिता के लिए बहुत बड़ी समस्या है

Anurag Kumar Mishra August 04th, 2020 17:54 IST

Pubg ban hona hi chahiye isse bachhe padte nhi hai. . depression me rahte hai Aur Paisa barbad karte hai

Divisha Tiwari July 28th, 2020 21:29 IST

Plz an pubg. Right decision by modi govt. Modi govt always thinks for the sovreignity, dignity and integrity of India.

Anand Masatkar July 28th, 2020 10:56 IST

Please sir

BAN pubg July 28th, 2020 10:22 IST

Ban pubg. Right decision by modi govt. Modi govt always thinks for the sovreignity, dignity and integrity of India.

DEEPAK July 27th, 2020 19:21 IST

Bhai dekho BJP ab dobara nhi aayegi pubg ko ban krke krna kya chahti hai yeh fuddu government

NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।