स्मार्टफोन के अलावा सभी प्रोडक्ट्स में 5जी की शक्ति का लोकतांत्रीकरण करेगा रियलमी

Reality will democratize the power of 5G in all products except smartphones
स्मार्टफोन के अलावा सभी प्रोडक्ट्स में 5जी की शक्ति का लोकतांत्रीकरण करेगा रियलमी
5जी स्मार्टफोन के अलावा सभी प्रोडक्ट्स में 5जी की शक्ति का लोकतांत्रीकरण करेगा रियलमी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हाल के दिनों में सबसे प्रत्याशित प्रौद्योगिकी चमत्कारों में से एक 5जी भारत में लगभग तैनाती की दहलीज पर है। भारत सरकार ने हाल ही में 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी को मंजूरी दी है, जिससे पायलट फेस में चौथी तिमाही से चुनिंदा शहरों में वाणिज्यिक रोल-आउट हो सकता है। संपूर्ण पारिस्थितिकी तंत्र स्वदेशी टेस्ट बेड्स, ट्रायल्स और प्रदर्शनों के साथ 5जी को एक वास्तविकता बनाने की दिशा में लगन से काम कर रहा है।

रियलमी, मोस्ट ट्रस्टेड टेक्नोलॉजी ब्रांड (सीएमआर) ने 5जी के वैश्विक राजदूतों में से एक के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिसने भारत और वैश्विक बाजारों में 5जी-सक्षम स्मार्टफोन को अपनाने का लोकतांत्रीकरण किया है।  रियलमी का लक्ष्य 5जी डेमोक्रैटाइजर बनना है

अपनी डेयर टू लीप भावना पर खरा उतरते हुए, रियलमी 2020 में भारत का पहला 5जी स्मार्टफोन रियलमी एक्स50 प्रो लाया। मूल्य-बिंदुओं की एक विस्तृत श्रृंखला में बाद में लॉन्च के साथ, रियलमी जल्दी से 5जी डेमोक्रेटाइजर बन गया और अब तक के उच्चतम शिपमेंट के साथ 20 हजार रुपये मूल्य स्तर में 5जी सेगमेंट का नेतृत्व किया।

नेताओं को नवाचार की सीमाओं को आगे बढ़ाने की उनकी क्षमता से परिभाषित किया जाता है। रियलमी ने 5जी सेगमेंट में तब प्रवेश किया जब अन्य ब्रांड 5जी को लोकप्रिय बनाने के लिए अनिच्छुक थे। बाजार में 15 5जी सक्षम स्मार्टफोन पेश करने के साथ रियलमी ने सबसे अधिक 5जी लॉन्च किए हैं।

प्रोडक्ट्स के बहुमुखी पोर्टफोलियो के साथ, रियलमी लगातार दुनिया का पहला या उद्योग का पहला प्रोसेसर लेकर आया है, ताकि इस सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया जा सके। चाहे वह रियलमी 8 5जी के साथ भारत का पहला डाइमेंशन 700 5जी प्रोसेसर हो, रियलमी 8एस के साथ दुनिया का पहला डाइमेंशन 810 हो या रियलमी 9 प्रो प्लस 5जी जो 5जी या दुनिया का पहला डाइमेंशन 920 5जी है।

रियलमी के प्रयासों ने वर्ष 2021 की चौथी तिमाही में 165 प्रतिशत वृद्धि के साथ वैश्विक स्तर पर सबसे तेजी से बढ़ते प्रमुख 5जी ब्रांड के रूप में उभरने वाले ब्रांड के साथ फल दिया। रीयलमी ने एआईओटी के साथ 5जी लोकप्रियकरण को गति दी वर्ष 2022 रियलमी इंडिया के लिए व्यापक, बहुआयामी विकास के एक नए चरण का प्रतीक है क्योंकि यह स्मार्टफोन से परे उत्पादों में 5जी की शक्ति को लोकप्रिय बनाने के लिए तैयार है, जिसमें इसकी एआईओटी प्रोडक्ट रेंज भी शामिल है।

रियलमी केवल चार वर्षो में पूरी तरह से विकसित टेकलाइफ इकोसिस्टम का निर्माण करने वाला दुनिया का सबसे तेज स्मार्टफोन ब्रांड रहा है, जिसमें स्मार्ट हियरेबल्स, वियरेबल्स, स्मार्ट टीवी, स्मार्ट होम और स्मार्ट केयर एक्सेसरीज, लैपटॉप, टैबलेट और बहुत कुछ शामिल हैं। रियलमी टेकलाइफ इकोसिस्टम ने विभिन्न श्रेणियों में 20 से अधिक प्रौद्योगिकी प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं, जिसका अर्थ है कि यह हर महीने एक नई श्रेणी में प्रवेश कर रहा है।

रियलमी तकनीक-सशक्त जीवनशैली का नेतृत्व करने के लिए 5जी के लाभों को लाने के लिए प्रतिबद्ध है रीयलमी के लिए अगला कदम पूरी तरह से जुड़े प्रोडक्ट्स का एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाना है, जिससे उपभोक्ताओं को पूरी तरह से तकनीक-सशक्त जीवन शैली जीने में सक्षम बनाया जा सके। 5जी अपनी हाई स्पीड कनेक्टिविटी, अल्ट्रा-लो लेटेंसी और हाई बैंडविड्थ और नेटवर्क कवरेज के साथ कनेक्टेड डिवाइसेज की संख्या और आईआटी (इंटरनेट ऑफ थिंग्स) को बढ़ावा देगा।

5जी की अपार संभावनाओं पर टिप्पणी करते हुए, रियलमी इंटरनेशनल बिजनेस ग्रुप के अध्यक्ष, रियलमी के उपाध्यक्ष और रियलमी इंडिया के सीईओ, माधव शेठ ने कहा, रियलमी एक ट्रेंडसेटर ब्रांड है और इसने 5जी के विकास और अपनाने में भी दिशा का नेतृत्व किया है। हम हमेशा अत्याधुनिक उत्पाद लाने और यूजर्स को भविष्य के लिए तैयार करने की दिशा में काम कर रहे हैं और उपभोक्ताओं के लिए बेहतर 5जी अनुभव बनाने में सफलतापूर्वक एक जगह बनाई है।

इसे प्राप्त करने के लिए, हमने अपनी अनुसंधान और विकास क्षमताओं का 90 फीसदी 5जी प्रौद्योगिकी में निवेश किया है। यह सिर्फ शुरुआत है और हम निकट भविष्य में भी अपने विशाल उत्पाद पोर्टफोलियो में 5जी का लोकतंत्रीकरण करना जारी रखेंगे। रियलमी की डेयर टू लीप भावना ने हमेशा ब्रांड को अपने जीन में परफॉर्मेस, डिजाइन और गुणवत्ता के साथ बेहतरीन उत्पाद लाने के लिए प्रेरित किया है।

चाहे वह एंट्री-लेवल हो, मिड-रेंज या प्रीमियम हो, बेहतरीन फीचर्स वाले प्रोडक्टस के लिए रियलमी के निरंतर समर्पण ने इसे आगे और तेजी से छलांग लगाने का फायदा दिया है। जैसे-जैसे रियलमी अपने अगले अध्याय की तैयारी कर रहा है, स्थिरता भी ब्रांड में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

5जी तकनीक न केवल व्यापक रूप से बेहतर नेटवर्क प्रदर्शन लाएगी बल्कि स्मार्ट जीवन, परिवहन, स्मार्ट ऊर्जा के साथ एक अधिक टिकाऊ भविष्य भी लाएगी, जिससे ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन में कमी की रणनीति तैयार होगी। इस दृष्टि में सहायता के लिए, रियलमी ने कहा कि यह 5जी नेटवर्क अपनाने में तेजी लाने के लिए 5जी पोर्टफोलियो को मजबूत करेगा।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 July 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story