यूएस में स्मार्टफोन के 28 फीसदी उपयोगकर्ता फोल्डेबल्स खरीदने की चाहत रखते हैं

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
रिपोर्ट यूएस में स्मार्टफोन के 28 फीसदी उपयोगकर्ता फोल्डेबल्स खरीदने की चाहत रखते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका में लगभग 28 प्रतिशत स्मार्टफोन उपयोगकर्ता अपनी अगली खरीद के रूप में एक फोल्डेबल स्मार्टफोन पसंद करने की अत्यधिक चाहत रखते हैं। मंगलवार को एक नई रिपोर्ट में यह बात कही गई।

काउंटरपॉइंट रिसर्च के मुताबिक, अमेरिका में फोल्डेबल स्मार्टफोन्स का इंस्टॉल्ड बेस 2022 में 47 लाख था।

फोल्डेबल खरीदारी के लिए स्मार्टफोन ब्रांडों में सैमसंग 46 प्रतिशत लोगों का सबसे पसंदीदा ब्रांड है। 39 प्रतिशत लोगों को एप्पल और 6 प्रतिशत को माटोरोला पसंद है।

उत्तरी अमेरिका में अनुसंधान निदेशक जेफ फील्डहैक ने कहा, सैमसंग यूएस में फोल्डेबल स्मार्टफोन के लिए पहली पसंद बना हुआ है। सर्वेक्षण रिपोर्ट से स्पष्ट है कि फोल्डेबल आईफोन के प्रति उपभोक्ताओं के बीच काफी उत्साह है। मोटोरोला और अन्य एंड्रॉइड ओईएम भी फोल्डेबल फॉर्म को अपना रहे हैं।

इसके अलावा, रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि लगभग 49 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने फ्लिप-टाइप फोल्डेबल को शीर्ष पर रखा, इसके बाद बुक-टाइप फोल्डेबल को स्थान दिया।

पुरुष उत्तरदाताओं में आधे से अधिक फ्लिप-टाइप फोल्डेबल पसंद करते हैं, जबकि महिला उत्तरदाताओं में वरीयता 47 प्रतिशत से थोड़ी कम है।

हालांकि, पुरुष उत्तरदाताओं (30 प्रतिशत) की तुलना में महिला उत्तरदाताओं (40 प्रतिशत) के बीच पुस्तक-प्रकार के फोल्डेबल की वरीयता अधिक मजबूत है।

उत्तरी अमेरिका अनुसंधान के एसोसिएट निदेशक हनीश भाटिया ने कहा, फोल्डेबल्स ने एंड्रॉइड से आईओएस में बदलाव को नियंत्रित करने में बेहतर प्रदर्शन किया है। हालांकि, हम उम्मीद नहीं करते हैं कि यूएस में जल्द ही फोल्डेबल्स प्रमुख फॉर्म फैक्टर बन जाएंगे। फोल्डेबल्स आने वाले वर्षो के लिए कैंडी बार डिजाइन के साथ सह-अस्तित्व में रहेंगे।

इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि जिन लोगों की मासिक आय 10,000 डॉलर से अधिक है, उनकी अगली स्मार्टफोन खरीदारी के लिए फोल्डेबल फोन चुनने की सबसे अधिक संभावना (41 प्रतिशत) है।

रिपोर्ट के अनुसार, 2023 में वैश्विक फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार 22.7 मिलियन यूनिट तक पहुंचने की उम्मीद है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 April 2023 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story