5जी भारत में 2027 के अंत तक लगभग 39 प्रतिशत मोबाइल सब्सक्रिप्शन का प्रतिनिधित्व करेगा

Report says 5G will represent about 39 percent of mobile subscriptions in India by 2027
5जी भारत में 2027 के अंत तक लगभग 39 प्रतिशत मोबाइल सब्सक्रिप्शन का प्रतिनिधित्व करेगा
रिपोर्ट 5जी भारत में 2027 के अंत तक लगभग 39 प्रतिशत मोबाइल सब्सक्रिप्शन का प्रतिनिधित्व करेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लगभग 500 मिलियन सब्सक्रिप्शन के साथ 5जी भारत में 2027 के अंत तक लगभग 39 प्रतिशत मोबाइल सब्सक्रिप्शन का प्रतिनिधित्व करेगा। मंगलवार को एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है।

एरिक्सन मोबिलिटी रिपोर्ट के लेटेस्ट एडीशन के अनुसार, 4जी सब्सक्रिप्शन के 2027 में अनुमानित 700 मिलियन सब्सक्रिप्शन तक सालाना घटने का अनुमान है क्योंकि सब्सक्राइबर भारत में 5जी की शुरुआत के बाद 5जी में माइग्रेट हो रहे हैं।

एरिक्सन के कार्यकारी उपाध्यक्ष और नेटवर्क के प्रमुख फ्रेड्रिक जेज्डलिंग ने एक बयान में कहा, लेटेस्ट एरिक्सन मोबिलिटी रिपोर्ट 5जी को अब तक की सबसे तेजी से बढ़ती मोबाइल प्रौद्योगिकी पीढ़ी के रूप में पुष्टि करती है और एरिक्सन इसे बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

जेज्डलिंग ने कहा, हम दुनिया भर में अपने ग्राहकों और पारिस्थितिकी तंत्र भागीदारों के साथ हर दिन काम कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि लाखों और लोग, उद्यम, उद्योग और समाज जल्द से जल्द 5जी कनेक्टिविटी का लाभ उठाएं।

वैश्विक संदर्भ में, 5जी के 2027 तक सभी सब्सक्रिप्शन का लगभग आधा हिस्सा होने का अनुमान है, जो 4.4 बिलियन सब्सक्रिप्शन में सबसे ऊपर है।

रिपोर्ट में इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि उत्तरी अमेरिका अगले पांच वर्षों में 5जी सब्सक्रिप्शन पैठ में दुनिया का नेतृत्व करने का अनुमान लगाता है, इस क्षेत्र में हर 10 सब्सक्रिप्शन में से नौ के साथ 2027 तक 5जी होने की उम्मीद है।

इसने यह भी भविष्यवाणी की है कि वर्तमान वैश्विक 5जी सदस्यता 2022 के अंत तक एक बिलियन मील का पत्थर पार कर जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Jun 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story