गूगल पिक्सल 7, 7 प्रो पहला एंड्रॉइड फोन जो केवल 64-बिट ऐप्स को सपोर्ट करेगा

Report says Google Pixel 7, 7 Pro first Android phone to support only 64-bit apps
गूगल पिक्सल 7, 7 प्रो पहला एंड्रॉइड फोन जो केवल 64-बिट ऐप्स को सपोर्ट करेगा
स्मार्टफोन गूगल पिक्सल 7, 7 प्रो पहला एंड्रॉइड फोन जो केवल 64-बिट ऐप्स को सपोर्ट करेगा

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेक दिग्गज गूगल के नए लॉन्च किए गए पिक्सल 7 और 7 प्रो, एंड्रॉइड स्मार्टफोन का पहला सेट प्रतीत होते हैं जो केवल 64-बिट ऐप्स को सपोर्ट करते हैं।

गिज्मोचाइना ने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया, गूगल पिक्सल 7 सीरीज पहला 64-बिट-ओनली एंड्रॉइड स्मार्टफोन हो सकता है। इसके अलावा, कई उपयोगकर्ताओं ने बताया कि उनके नए पिक्सल फोन कुछ ऐप्स को संभवत: 32-बिट वाले साइडलोड नहीं कर सके।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि, नए पिक्सल एंड्रॉइड के केवल 64-बिट संस्करण पर नहीं चल रहे हैं। यदि उपयोगकर्ता 32-बिट ऐप्स इंस्टॉल करने का प्रयास करते हैं, तो गूगल उन्हें ऐप इंस्टॉल नहीं है क्योंकि ऐप आपके फोन के अनुकूल नहीं है संदेश प्रदर्शित कर उन्हें ब्लॉक कर देता है।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि यह परिवर्तन उपयोगकर्ताओं के अनुभव को प्रभावित नहीं करेगा, क्योंकि पिछले एक दशक में, गूगल ने एड्रॉइड में 64-बिट के लिए समर्थन बनाने में काफी समय बिताया है।

गूगल प्ले स्टोर को अगस्त 2019 से सभी ऐप्स के लिए 64-बिट समर्थन की आवश्यकता है और इसने 64-बिट समर्थन के बिना 32-बिट ऐप्स की सेवा भी बंद कर दी है।

गूगल के अगली पीढ़ी के टेंसर जी2 प्रोसेसर द्वारा संचालित और एंड्रॉइड 13 के साथ शिपिंग, पिक्सल 7 की कीमत 59,999 रुपये है और पिक्सल 7 प्रो की कीमत देश में 84,999 रुपये है।

पिक्सल 7 प्रो में 6.7 इंच का इमर्सिव डिस्प्ले, पॉलिश किया हुआ एल्यूमीनियम फ्रेम और तीन रंगों- स्नो, ओब्सीडियन और एक नया हेजल रंग में एक कैमरा बार है।

6.3 इंच के डिस्प्ले और छोटे बेजल के साथ, पिक्सल 7 तीन रंगों- स्नो, ओब्सीडियन और एक नया लेमनग्रास रंग में एक छोटी प्रोफाइल में उन्नत सुविधाओं और सुधारों को पैक करता है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Oct 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story