सैमसंग ने 70 भारतीय इंजीनियरिंग कॉलेजों में आरएंडडी इनोवेशन प्रोग्राम का किया विस्तार

सैमसंग ने 70 भारतीय इंजीनियरिंग कॉलेजों में आरएंडडी इनोवेशन प्रोग्राम का किया विस्तार
सैमसंग ने 70 भारतीय इंजीनियरिंग कॉलेजों में आरएंडडी इनोवेशन प्रोग्राम का किया विस्तार
घोषणा सैमसंग ने 70 भारतीय इंजीनियरिंग कॉलेजों में आरएंडडी इनोवेशन प्रोग्राम का किया विस्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सैमसंग ने सोमवार को अपने उद्योग-अकादमिया कार्यक्रम को भारत के 70 इंजीनियरिंग कॉलेजों में विस्तारित करने की घोषणा की, ताकि नए युग की अनुसंधान एवं विकास चुनौतियों के लिए प्रतिभाओं का एक पूल तैयार किया जा सके। सैमसंग पीआरआईएसएम (स्टूडेंट माइंड्स की तैयारी और प्रेरणा) प्रोग्राम अब तक इंजीनियरिंग छात्रों को पेटेंट फाइल करने और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), मशीन लर्निग (एमएल) और आईओटी जैसे अत्याधुनिक डोमेन में तकनीकी पेपर प्रकाशित करने के लिए प्रेरित करने में सफल रहा है।

कंपनी ने कहा कि 2020 में शुरू हुए इस कार्यक्रम ने 4,500 से अधिक इंजीनियरिंग छात्रों को प्रशिक्षित किया है और 1,000 प्रोफेसरों ने सैमसंग आरएंडडी इंस्टीट्यूट, बैंगलोर (एसआरआई-बी) के इंजीनियरों के साथ काम किया है। अब तक, 300 से अधिक टीमों को उनके असाधारण काम के लिए मान्यता दी गई है और उन्हें पुरस्कृत भी किया गया है।

आरएंडडी केंद्र ने भारत में 3,500 से अधिक पेटेंट और वैश्विक स्तर पर 7,500 से अधिक पेटेंट दायर किए हैं। एसआरआई-बी के प्रमुख तकनीकी रणनीति, श्रीमनु प्रसाद ने कहा, सैमसंग के साथ काम करते हुए, युवा छात्रों को एक आर एंड डी केंद्र की लाइव परियोजनाओं के लिए व्यावहारिक अनुभव मिला है और प्रोफेसरों को अधिक व्यावहारिक उद्योग अनुभव मिला है।

यह छात्रों को उद्योग के लिए तैयार कर रहा है और डिजिटल इंडिया को सशक्त बनाने के हमारे ²ष्टिकोण को आगे बढ़ा रहा है। कार्यक्रम के हिस्से के रूप में, एसआरआई-बी इंजीनियरिंग कॉलेजों में छात्रों और शिक्षकों के साथ सहयोग करता है, जिससे उन्हें अनुसंधान के साथ-साथ विकास परियोजनाएं चार से छह महीने में निष्पादित की जाती हैं।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Aug 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story