रिकॉर्ड बिक्री: सैमसंग को मजबूत चिप व्यवसाय पर तीसरी तिमाही में रिकॉर्ड बिक्री की उम्मीद

October 9th, 2021

डिजिटल डेस्क, सियोल। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने शुक्रवार को कहा कि उसे साल की तीसरी तिमाही में रिकॉर्ड बिक्री की उम्मीद है। जाहिर तौर पर वह अपने सेमीकंडक्टर कारोबार से उत्साहित हैं। अपने कमाई के मार्गदर्शन में, दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज ने जुलाई-सितंबर की अवधि के लिए 73 ट्रिलियन वोन (61.2 बिलियन अमेरिकी डॉलर) की बिक्री का अनुमान लगाया, जो एक साल पहले की तुलना में 9 प्रतिशत अधिक है।

सैमसंग ने तीसरी तिमाही के परिचालन लाभ का अनुमान 15.8 ट्रिलियन जीता, जो एक साल पहले की तुलना में 27.9 प्रतिशत अधिक है। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, अगर प्रारंभिक आय के परिणाम खड़े हों तो इसकी बिक्री किसी भी तिमाही के लिए सबसे बड़ी होगी, जबकि परिचालन लाभ 2018 की तीसरी तिमाही के बाद दूसरा सबसे बड़ा होगा।

हालांकि, इसकी तीसरी तिमाही की परिचालन आय का अनुमान योनहाप इंफोमैक्स के एक सर्वेक्षण में 16.2 ट्रिलियन बाजार की आम सहमति से चूक गया, जिसने 13 स्थानीय ब्रोकरेज हाउसों से डेटा संकलित किया। इसकी प्रारंभिक बिक्री का आंकड़ा भी 74.8 ट्रिलियन वोन की बाजार आम सहमति से नीचे है।

तिमाही आधार पर, सैमसंग का तीसरी तिमाही का परिचालन लाभ अनुमान दूसरी तिमाही से 25.7 प्रतिशत अधिक था, जबकि बिक्री पिछली तिमाही से 14.6 प्रतिशत अधिक थी।

दुनिया की अग्रणी मेमोरी चिप और स्मार्टफोन विक्रेता सैमसंग ने अपने संबंधित व्यावसायिक प्रभागों के प्रदर्शन को नहीं तोड़ते हुए कहा कि वह इस महीने के अंत में विस्तृत आय की घोषणा करेगा।

आईएएनएस