सीईएस 2022: सैमसंग, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स 2022 में इनोवेटिव उत्पादों की करेंगे शुरुआत

December 16th, 2021

डिजिटल डेस्क, सियोल। सैमसंग और एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स, दक्षिण कोरिया की दो सबसे बड़ी उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियां, आगामी उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) में कई नवीन उत्पादों का अनावरण करेंगी, जो अगले महीने लास वेगास में शुरू होने वाला है। दोनों कंपनियां दुनिया भर के लगभग 1,700 व्यवसायों में से हैं और लगभग 300 दक्षिण कोरियाई कंपनियां अपने उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स और इनोवेटिव तकनीकों का प्रदर्शन करने के लिए इस कार्यक्रम में शामिल होंगी, जो लोगों के जीवन जीने के तरीके को बदलने का वादा करती हैं।

भाग लेने वाली कंपनियों की संख्या पूर्व-महामारी के स्तर से आधे से भी कम है। सीईएस 2022, 5-8 जनवरी के लिए स्लेटेड, इस साल पूरी तरह से ऑनलाइन होने के बाद वापस आ जाएगा, जिसने दुनिया भर में जीवन को प्रभावित किया है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स से अपने नए टीवी उत्पादों का प्रदर्शन करने की उम्मीद है जो स्वयं-उत्सर्जक क्वांटम-डॉट(क्यूडी) डिस्प्ले और ओएलईडी तकनीक का उपयोग करते हैं। तकनीकी कंपनी का कहना है कि यह अधिक ज्वलंत रंग, असाधारण विपरीत और उच्च ऊर्जा दक्षता प्रदान करता है।

लोगों की उम्मीदें बढ़ गई हैं क्योंकि सैमसंग डिस्प्ले कंपनी, सैमसंग ग्रुप की डिस्प्ले पैनल बनाने वाली शाखा, ने एलसीडी पैनल से अधिक लाभदायक, उच्च अंत क्यूडी डिस्प्ले के लिए क्रमिक संक्रमण में पिछले महीने क्यूडी ओएलईडी डिस्प्ले का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू किया है।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स वैश्विक टीवी बिक्री के मामले में 30 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ बाजार में सबसे आगे है। जब अपस्केल, हाई-एंड ओएलईडी टीवी बाजार की बात आती है, तो सैमसंग अपने घरेलू प्रतिद्वंद्वी एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंक को पीछे छोड़ देता है, जो इस सेगमेंट में 60 प्रतिशत से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ एक प्रमुख खिलाड़ी है।

मोबाइल के मोर्चे पर, सैमसंग गैलेक्सी एस21 एफई का अनावरण करने का अनुमान लगा रहा है, जिसे कंपनी ने गैलेक्सी प्रशंसकों के लिए एक श्रद्धांजलि कहा है। ये सैमसंग की प्रीमियम एस20 लाइन में सबसे किफायती फोन है। पिछले मॉडल, गैलेक्सी एस20 एफई का सितंबर 2020 में अपना अनपैक्ड इवेंट था। एलजी अपने लाइफस्टाइल टीवी लाइनअप, कैनवस की तरह दिखने वाले एलजी ओब्जेट टीवी और जंगम एलजी स्टैनबायएमई का अनावरण करेगा।

आईएएनएस