comScore

स्मार्ट टीवी: Samsung The Serif और QLED 8K TV भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

स्मार्ट टीवी: Samsung The Serif और QLED 8K TV भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Samsung Electronics (सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स) ने भारतीय बाजार में अपनी प्रीमियम टीवी सीरीज The Serif (द सेरिफ) को लॉन्च कर दिया है। साथ ही 2020 QLED 8K TV (2020 क्यूएलईडी 8के टीवी) फ्लैगशिप सीरीज को भी बाजार में उतारा है। Serif टीवी सीरीज की डिजाइन आम टीवी के मुकाबले काफी अलग है। इस सीरीज के स्मार्ट टीवी में दमदार साउंड क्लाविटी के साथ शानदार डिस्प्ले मिलता है। वहीं दूसरी तरफ QLED 8K टीवी सीरीज को 65 इंच से लेकर 85 इंच तक के स्क्रीन साइज में उपलब्ध है।

Samsung ने Serif lifestyle TV में एलेक्सा और बिक्सबी जैसे वॉयस असिस्टेंट को इंटीग्रेट कर दिया है ताकि यूजर को बेहतर वॉयस कंट्रोल कैपेबिलिटी मिल सके। वहीं सैमसंग 8K QLED टीवी में 33 मिलियन पिक्सल, 4K यूएचडी टीवी के चार गुना रेजोल्यूशन और फुल एचडी टीवी से 16 गुना रेजोल्यूशन मिलता है। QLED 8K TV में सुपर-थिन फॉर्म फैक्टर के अलावा 8K पिक्चर क्वॉलिटी और सराउंड साउंड ऑडियो आउटपुट भी दिया गया है। साथ ही इस TV में Q-Symphony, ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग साउंड+ और ऐक्टिव वॉइस ऐम्प्लिफायर जैसे फीचर्स मिलते हैं।  आइए जानते हैं इनकी कीमत।

PUBG और Zoom को भारत में आखिर क्यों नहीं किया गया बैन, ये है बड़ी वजह

कीमत
बात करें कीमत की तो Serif lifestyle TV सीरीज 43 इंच, 49 इंच और 55 इंच स्क्रीन साइज वेरिएंट में मिलेगी। इसकी कीमत क्रमश: 83,900 रुपए, 1,16,900 रुपए और 1,48,900 रुपए है। इसको ई-कॉमर्स साइट अमेजन इंडिया, कंपनी की आधिकारिक साइट और ऑफलाइन स्टोर से खरीदा जा सकेगा। कंपनी की ओर से ग्राहकों को 8 जुलाई से 17 जुलाई के बीच इस सीरीज के स्मार्ट टीवी पर शानदार ऑफर उपलब्ध कराए जाएंगे।

वहीं दूसरी ओर QLED 8K टीवी के 65 इंच वेरिएंट की 4.99 लाख रुपए, 77 इंच वेरिएंट की 9.99 लाख रुपए, 82 इंच वेरिएंट की 14.29 लाख रुपए और 85 इंच वेरिएंट की 15.75 लाख रुपए कीमत रखी है। इन स्मार्ट टीवी को कंपनी की आधिकारिक साइट और ऑफलाइन स्टोर से खरीदा जा सकेगा। इन सीरीज की खरीदी पर ग्राहकों को HDFC, ICICI और फेडरल बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड से पेमेंट करने पर 15,000 रुपए का कैशबैक मिलेगा।

 

कमेंट करें
8zuBJ