सैमसंग अमेरिका में स्थापित करेगा अपना पहला ईवी बैटरी प्लांट

Samsung to set up its first EV battery plant in the US
सैमसंग अमेरिका में स्थापित करेगा अपना पहला ईवी बैटरी प्लांट
रिपोर्ट सैमसंग अमेरिका में स्थापित करेगा अपना पहला ईवी बैटरी प्लांट

डिजिटल डेस्क, सियोल। दक्षिण कोरियाई बैटरी निर्माता सैमसंग एसडीआई ने कहा है कि वह अमेरिका में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बैटरी प्लांट स्थापित करेगा। रिपोर्ट के अनुसार, दोनों ने हाल ही में एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए है, जो सैमसंग एसडीआई के लिए अपने घरेलू प्रतिद्वंद्वियों, जैसे एलजी एनर्जी सॉल्यूशन और एसके ऑन, के साथ अमेरिका में ईवी बैटरी का उत्पादन करेगा।

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, सौदे के तहत सैमसंग एसडीआई और स्टेलंटिस 2025 की पहली छमाही में ईवी बैटरी सेल और मॉड्यूल का उत्पादन शुरू कर देगा, जो 23 गीगावाट (जीडब्ल्यूएच) की वार्षिक उत्पादन क्षमता के साथ शुरू होगा और 40 गीगावाट आगे बढ़ाने का लक्ष्य होगा।

कंपनियों ने कहा कि नए प्लांट से उत्पादन उत्तरी अमेरिका की उत्पादन लाइनों, यूएस, कनाडा और मैक्सिको को आपूर्ति की जाएगी, और ऑटोमेकर के प्लग-इन हाइब्रिड और ईवी लाइनअप में स्थापित किया जाएगा। संयुक्त उद्यम का नाम और सटीक स्थान अभी तय नहीं किया गया है।

यह अमेरिकी बाजार में सैमसंग एसडीआई का पहला उत्पादन प्लांट होगा और हंगरी और चीन में संचालित होने के बाद इसका तीसरा विदेशी उत्पादन आधार होगा। इसका दक्षिणी शहर उल्सान में एक घरेलू प्लांट है।

दक्षिण कोरियाई कंपनी का लक्ष्य अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको के बीच मुक्त व्यापार समझौते से पहले अमेरिका में एक स्थिर आपूर्ति को सुरक्षित करना है, जिसके लिए कार निर्माता को स्थानीय रूप से उत्पादित भागों के साथ स्थापित ईवी को बेचने की आवश्यकता होती है। व्यापार सौदा जुलाई 2025 में प्रभावी होगा।

आईएएनएस

Created On :   23 Oct 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story