टेक: सैमसंग ने सीईएस 2022 में माइक्रो-एलईडी, लाइफस्टाइल टीवी पेश किया

January 3rd, 2022

डिजिटल डेस्क, लास वेगास। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने सोमवार को कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) 2022 के दौरान अपने लेटेस्ट माइक्रो-एलईडी, नियो क्यूएलईडी और लाइफस्टाइल टीवी का अनावरण किया, जो पिक्च र और साउंड क्वोलिटी, अधिक स्क्रीन आकार के विकल्प और एक उन्नत इंटरफेस का वादा करता है।

माइक्रो-एलईडी, 110-इंच, 101-इंच और 89-इंच आकार में, 25 मिलियन माइक्रोमीटर आकार के एलईडी के लिए सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास पिक्च र गुणवत्ता प्रदान करता है, जो व्यक्तिगत रूप से लाइट और कलर का उत्पादन करते हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, 2022 माइक्रो-एलईडी 20-बिट ग्रेस्केल डेप्थ को सपोर्ट करता है, जिसका अर्थ है कि यह एक ²श्य में हर विवरण को व्यक्त कर सकता है। यह ब्राइटनेस और कलर लेवल्स के 1 मिलियन से अधिक चरणों के साथ बेहतरीन नियंत्रण प्रदान करता है और एक ट्र एचडीआर अनुभव प्रदान करता है। 

सैमसंग में विजुअल डिस्प्ले बिजनेस के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट और सेल्स एंड मार्केटिंग टीम के हेड साइमन सुंग ने कहा, हमारे उत्पादों की नई लाइनअप के साथ, हम ग्राहकों को पूरी तरह से इमर्सिव वीडियो और ऑडियो अनुभव प्रदान कर रहे हैं, जो उनकी जरूरतों के अनुकूल है। इस साल के नियो क्वांटम प्रोसेसर ने बीएलयू (बैक-लाइट यूनिट) के साथ उन्नत कंट्रास्ट मैपिंग पेश की है, जो लाइट सोर्स- क्वांटम मिनी एलईडी के अधिक नियंत्रण के लिए ब्राइटनेस लेवल को 12 से बढ़ाकर 14-बिट ग्रेडेशन कर रही है।

कंपनी ने समझाया, यह टीवी को 16,384 चरणों में अपनी रोशनी को नियंत्रित करने की अनुमति देता है, जो पिछले 4,096 चरणों से चौगुना है। इसके अतिरिक्त, सैमसंग के 2022 नियो क्यूएलईडी में आईकम्फर्ट मोड है, जो एक अंतर्निर्मित लाइट सेंसर और सूर्यास्त/सूर्योदय की जानकारी के आधार पर स्क्रीन की ब्राइटनेस और टोन को स्वचालित रूप से समायोजित करता है।

सैमसंग की 2022 की लाइफस्टाइल स्क्रीन एक नए मैट डिस्प्ले के साथ आती है जिसमें एंटी-ग्लेयर, एंटी-रिफ्लेक्शन और एंटी-फिंगरप्रिंट गुण होते हैं जो द फ्रेम, द सेरो और द सेरिफ मॉडल पर लागू होते हैं। फ्रेम टीवी 32 इंच से 85 इंच के आकार में आता है। 65-इंच आकार के विकल्प के साथ, सेरिफ अब 43-इंच से लेकर 65-इंच तक के साइज में उपलब्ध है।

सैमसंग ने कहा कि सेरो वर्टिकल और हॉरिजॉन्टल दोनों मोड में अपने नए मैट डिस्प्ले के साथ देखने का एक अनुकूलित अनुभव प्रदान करता है। सैमसंग के 2022 स्मार्ट टीवी एक नए स्मार्ट हब के साथ आते हैं जो कंटेंट क्यूरेशन और डिस्कवरी को उनकी देखने की प्राथमिकताओं के साथ सामने और केंद्र में रखता है।

आईएएनएस