2023 में अपने मॉनिटर लाइनअप में नए मॉडल पेश करेगा

Samsung will introduce new models to its monitor lineup at CES 2023
2023 में अपने मॉनिटर लाइनअप में नए मॉडल पेश करेगा
सैमसंग 2023 में अपने मॉनिटर लाइनअप में नए मॉडल पेश करेगा

डिजिटल डेस्क, सोल। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने मंगलवार को अपने नए ओडिसी, व्यूफिनिटी और स्मार्ट मॉनिटर लाइनअप का अनावरण किया, जिन्हें कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) 2023 में प्रदर्शित किया जाएगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि नए लाइनअप बेहतर इमेज क्वोलिटी और अपने मॉनिटर डिस्प्ले के माध्यम से काम करने, खेलने और रहने के इच्छुक उपयोगकर्ताओं के लिए कई इन्नोवेटिव फीचर्स प्रदान करेंगे।

टेक दिग्गज अपने ओडिसी लाइनअप में दो मॉनिटर- ओडिसी नियो जी9 और ओडिसी ओएलईडी जी9 का प्रदर्शन करेगी।

ओडिसी नियो जी9 एक डुअल अल्ट्रा-हाई डेफिनिशन (यूएचडी) गेमिंग मॉनिटर है जो गेमर्स को विस्तार के नए स्तर को एक अद्वितीय क्षेत्र के साथ देखने की अनुमति देगा।

यह एक स्क्रीन में 7,680ए-2,160 रिजॉल्यूशन और 32:9 आस्पेक्ट रेशियो देता है और इसमें 1000आर कव्र्ड 57-इंच की स्क्रीन भी है जो क्वांटम मिनी एलईडी तकनीक का उपयोग करती है।

इसके अलावा, ओडिसी नियो जी9 ए240 हट्र्ज की रेफ्रेश रेट का समर्थन करता है।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स में विजुअल डिस्प्ले बिजनेस के कार्यकारी उपाध्यक्ष हुन चुंग ने कहा, हम अपने ओडिसी नियो जी9 के साथ गेमिंग मॉनिटर के भविष्य की शुरुआत कर रहे हैं, प्रत्येक गेम को नए पैमाने पर इन्नोवेटिव फीचर्स और पिक्च र की गुणवत्ता के साथ अधिक जीवंत बना रहे हैं।

दूसरी ओर, ओडिसी ओएलईडी जी9 मॉनिटर में 32:9 रेशियो के साथ डुअल क्वाड-एचडी 49-इंच 1800आर कव्र्ड डिस्प्ले है।

टेक दिग्गज ने कहा, ओएलईडी स्क्रीन प्रत्येक पिक्सल को अलग से रोशन करती है और बैकलाइट पर निर्भर नहीं करती है, जिससे 1,000,000:1 डायनेमिक कंट्रास्ट रेशियो मिलता है जबकि वास्तविक आरजीबी जो ट्र ब्लैक कलर फिल्टर के बिना होता है।

व्यूफिनिटी लाइनअप में, सैमसंग व्यूफिनिटी एस9 मॉनिटर प्रदर्शित करेगा, जिसमें ग्राफिक डिजाइनर और फोटोग्राफर जैसे रचनात्मक पेशेवरों के लिए अनुकूलित 5के 27 इंच की स्क्रीन है।

यह 5,120 गुणा 2,880 रिजॉल्यूशन प्रदान करता है और सटीक स्क्रीन कलर और ब्राइटनेस सुनिश्चित करने के लिए बिल्ट-इन कलर कैलिब्रेशन इंजन के साथ आता है।

इसके अतिरिक्त, कंपनी एक स्मार्ट मॉनिटर एम8 मॉनिटर भी प्रदर्शित करेगी, जिसमें एक स्टाइलिश और स्लिम डिजाइन है और यह दोनों 4के रिजॉल्यूशन के साथ मौजूदा 32-इंच आकार के अलावा एक नए 27-इंच आकार में आता है।

सैमसंग ने कहा, स्क्रीन अब 90 डिग्री पर घूम सकती है, जिससे यूजर्स को कम स्क्रॉलिंग के साथ लंबे डॉक्यूमेंट्स देखने में मदद मिलती है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Jan 2023 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story